इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा, टीम को निलंबित खिलाड़ी ओली रॉबिनसन की माफी स्वीकार

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 08, 2021 | 21:37 IST

James Anderson speaks on Olle Robinson's apology: नस्लवाद ट्वीट मामले में निलंबित होने वाले इंग्लिश गेंदबाज को इंग्लैंड की टीम का समर्थन हासिल है और जेम्स एंडरसन ने इसकी पुष्टि भी कर दी है।

James Anderson
James Anderson  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जेम्स एंडरसन ने निलंबित साथी खिलाड़ी ओली रॉबिनसन पर बयान दिया
  • इंग्लैंड की टीम को स्वीकार है रॉबिनसन की माफी, टीम का समर्थन हासिल
  • नस्लवाद ट्वीट मामले में ईसीबी ने किया था सस्पेंड

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि टीम ने नौ साल पहले किशोरावस्था में नस्ली और लिंगभेदी ट्वीट करने के लिए ओली रोबिनसन की माफी सर्वसम्मति से स्वीकार कर ली है और इस निलंबित तेज गेंदबाज को टीम का पूरा समर्थन हासिल है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले हफ्ते टेस्ट पदार्पण करते हुए सात विकेट चटकाने वाले रोबिनसन को देश में क्रिकेट की संचालन संस्थान इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012-13 के उनके आपत्तिजनक ट्वीट के लिए निलंबित कर दिया है। रोबिनसन हालांकि उन ट्वीट के लिए सार्वजनिक तौर पर बिना शर्त माफी मांग चुके हैं।

ब्रिटेन की मीडिया से बात करते हुए एंडरसन ने रोबिनसन का समर्थन किया। यह पूछने पर कि क्या टीम ने रोबिनसन की माफी स्वीकार कर ली है या कुछ खिलाड़ी अब भी इसे लेकर असहज हैं, एंडरसन ने कहा, ‘‘नहीं, मुझे लगता है कि इसे स्वीकार कर लिया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने सबके सामने माफी मांगी और आप देख सकते हैं कि वह कितना निराश था और एक समूह के रूप में हम सराहना करते हैं कि वह अब बदला हुआ इंसान है। तब से वह काफी परिपक्व हो गया है और उसे टीम का पूरा समर्थन हासिल है।’’

ब्रिटेन के राजनेताओं ने इस भी मुद्दे पर रोबिनसन का समर्थन करते हुए ईसीबी से इस तेज गेंदबाज को निलंबित करने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है क्योंकि उसे वर्षों पहले किशोरावस्था में गलती की थी। रोबिनसन के लार्ड्स में टेस्ट पदार्पण के पहले दिन पिछले बुधवार को ये ट्वीट सामने आए थे।
टीम पर खिलाड़ी के निलंबन के असर के बारे में पूछने पर एंडरसन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह मुश्किल समय है। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हम इससे सीखने का प्रयास कर रहे हैं।’’

एंडरसन अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलते हैं जो पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक को पछाड़कर इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर