इंग्‍लैंड के खिलाड़ी के बयान से मिले संकेत, 5 मैचों की सीरीज में इस तरह के गेंदबाजों का होगा बोलबाला

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 01, 2021 | 13:04 IST

Jack Leach on IND vs ENG Test Series: लीच ने कहा कि भारत में उनकी सफलता ने उन्हें बुधवार से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाली आगामी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ाया है।

jack leach
जैक लीच 
मुख्य बातें
  • जैक लीच ने भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज को अपने लिए अहम बताया
  • जैक लीच ने कहा कि इंग्‍लैंड को भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से अपना स्‍तर पता चलेगा
  • जैक लीच को आगामी टेस्‍ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है

लंदन: इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में उनकी टीम का प्रदर्शन यह निर्धारित करेगा कि वह अपने खेल के विकास के मामले में कहां पहुंचे है। लीच इस साल की शुरुआत में भारत में टेस्ट सीरीज में खेल चुके है और वह आगामी घरेलू सीरीज में व्यक्तिगत रूप से अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त है।

बायें हाथ के इस स्पिनर ने फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के भारत दौरे पर खेली गई चार मैचों की सीरीज में 18 विकेट झटके थे। लीच ने कहा कि भारत में उनकी सफलता ने उन्हें बुधवार से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाली आगामी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ाया है। 'द गार्जियन' के मुताबिक लीच ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि मैं इन खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं।'

उन्होंने कहा, 'अगर विकेट बेहतर है तो यह सिर्फ अपने कौशल के मुताबिक थोड़ा ढलने के बारे में है। मुझे इंग्लैंड में स्पिन गेंदबाजी करने में मजा आता है। विकेट आमतौर पर (साल के इस समय) काफी सूखे होते हैं और निश्चित रूप से इसमें स्पिनरों की भूमिका होगी। भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से हमें पता चलेगा कि हमारा स्तर क्या है।' जैक लीच ने इस तरह संकेत दिए कि आगामी टेस्‍ट सीरीज में स्पिनर्स अपना धमाल मचा सकते हैं। भारतीय टीम के दृष्टिकोण से यह अच्‍छी खबर है क्‍योंकि उसके पास अश्विन और जडेजा जैसे दिग्‍गज स्पिनर हैं।

लीच इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं ताकि वह एशेज सीरीज के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर सकें। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं अब भी नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह पक्की करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे यह सुनिश्चित करना कि मेरा खेल अच्छा रहे ताकि मैं लगातार बेहतर प्रदर्शन करू और टीम में जगह बरकरार रखूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर