Delhi Capitals कैंप में लौटा प्रमुख खिलाड़ी, IPL 2021 में टीम को चैंपियन बनाने के लिए लगाएगा पूरा जोर

Delhi Capitals, IPL 2021: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर को होगी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स खेमे में खुशी का माहौल है क्‍योंकि उसका प्रमुख खिलाड़ी चोट के बाद लौट आया है।

delhi capitals
दिल्‍ली कैपिटल्‍स 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स कैंप में प्रमुख खिलाड़ी की हुई वापसी
  • चोट से ठीक होने के बाद इस खिलाड़ी ने बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास शुरू किया
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए पूरा जोर लगाएगा ये खिलाड़ी

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर से होना है। इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है। टीम में प्रमुख खिलाड़ी की वापसी हुई है, जो कंधे की चोट के कारण मार्च से क्रिकेट एक्‍शन से दूर था। हम बात कर रहे हैं श्रेयस अय्यर की, जो दिल्‍ली कैपिटल्‍स खेमे से जुड़ चुके हैं और दूसरे चरण की तैयारियों में जुटे हैं। अय्यर को इस साल इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद से वह मैदान से बाहर थे।

इसकी वजह से अय्यर आईपीएल 2021 के पहले चरण में हिस्‍सा नहीं ले पाए थे। अब भारतीय बल्‍लेबाज फिट हो चुके हैं और उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कैंप में बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास भी किया। इस साल टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में जगह पाने के लिए अय्यर आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश भी करेंगे। इसके अलावा वह दिल्‍ली को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए भी पूरा जोर लगाते हुए नजर आएंगे। अय्यर दूसरे चरण में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। पहले हाफ में उनकी जगह रिषभ पंत ने यह जिम्‍मेदारी संभाली थी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने किया स्‍वागत

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने कप्‍तान का खुले दिल से स्‍वागत किया और ट्रेनिंग पर लौटने वाले श्रेयस अय्यर का वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'श्रेयस कड़ी मेहनत करके लय में लौटने की कोशिश कर रहा है। बच्‍चों जैसा हमको भी उत्‍साहित किया।'

अय्यर की गैरमौजूदगी में रिषभ पंत ने फ्रेंचाइजी का सफल नेतृत्‍व किया और पहले हाफ में टीम को अंक तालिका में टॉप पर पहुंचाया। शिखर धवन ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्‍यादा 380 रन बनाए हैं। वैसे, तय माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर ही आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नेतृत्‍व करेंगे, लेकिन खुद खिलाड़ी को इस पर पूरा भरोसा नहीं है कि उन्‍हें दोबारा कप्‍तानी सौंपी जाएगी या नहीं।

श्रेयस अय्यर ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में कहा था कि यह फैसला पूरी तरह फ्रेंचाइजी प्रबंधन का होगा। उन्‍होंने कहा था कि फ्रेंचाइजी का प्रमुख ध्‍यान आईपीएल खिताब जीतने पर होना चाहिए, जिसके लिए हम सभी अपना पूरा जोर लगाएंगे। अय्यर ने कहा, 'मुझे कप्‍तानी का नहीं पता। यह फैसला मालिकों के हाथ में है। मगर टीम ने बहुत अच्‍छा प्रदर्शन किया और हम टॉप पर हैं, जो मेरे लिए सबसे ज्‍यादा मायने रखता है। मेरा प्रमुख लक्ष्‍य ट्रॉफी उठाना है, जो दिल्‍ली ने अब तक नहीं किया है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर