India vs New Zealand: विराट कोहली के परिवार को धमकी मिलने से दुखी इंजमाम उल हक, कहा- किसी को भी इस बात का...

Inzamam-ul-Haq on Virat Kohli: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद कप्तान विराट कोहली को सोशल मीडिया पर जमकर निशाना बनाया जा रहा है।

Inzamam ul Haq on Virat Kohli family
विराट कोहली और इंजमाम उल हक 
मुख्य बातें
  • भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा
  • भारत की सुपर-12 राउंड में यह लगातार दूसरी शिकस्त है
  • भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार झेली थी

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को रविवार को टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। लगातार दो हार के बाद भारतीय फैंस निराश हैं और सोशल मीडिया पर गुस्से का इजहार कर रहे हैं। साथ ही कप्तान कोहली और खिलाड़ियों को भी निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, कई यूजर्स ने कोहली के परिवार को धमकी दी है, जिससे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक दुखी हैं। भारत की हार पर अपने विचार साझा करते हुए इंजमाम ने कहा कि लोगों को आलोचना करने का अधिकार है पर किसी को हद पार नहीं करनी चाहिए।

'किसी को भी परिवार को निशाना बनाने का हक नहीं'

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मैंने सुना है कि विराट कोहली की बेटी को धमकियां दी जा रही हैं। लोगों को समझने की जरूरत है कि यह सिर्फ एक खेल है। हम अलग-अलग देशों के लिए खेल रहे हैं लेकिन हम एक ही कम्युनिटी का हिस्सा हैं। आपको कोहली की बल्लेबाजी या उनकी कप्तानी की आलोचना करने का पूरा अधिकार है, लेकिन किसी को भी क्रिकेटर के परिवार को निशाना बनाने का हक नहीं है। कुछ दिन पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। जीत और हार गेम का हिस्सा है। लोगों द्वारा कोहली के परिवार को निशाना बनाए जाने से मुझे बहुत दुख हुआ है।' .

'भारत जैसी टीम खुद पर इतना दबाव कैसे ले सकती है'

दूसर ओर, इंजमाम ने भारत-न्यूजीलैंड मैच के बारे में कहा कि वह भारतीय बल्लेबाजों को स्ट्राइक रोटेट करने के लिए संघर्ष करता देख हैरान रह गए। उन्होंने कहा, 'यह टूर्नामेंट में एक महत्वपूर्ण मैच था। शायद भारत-पाकिस्तान मैच के बाद सबसे अहम मुकाबला था। भारतीय टीम जिस तरह से खेली, उसे देखकर मैं हैरान था। खिलाड़ी पूरी तरह से हतोत्साहित थे। मैं समझ नहीं पा रहा था कि भारत जैसी टीम खुद पर इतना दबाव कैसे ले सकती है। मैंने टीम इंडिया को इस तरह खेलते नहीं देखा। न्यूजीलैंड के दोनों स्पिनर अच्छे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी विश्व स्तरीय स्पिनर नहीं है। हालांकि, फिर भी भारतीय बल्लेबाज सिंगल लेने के लिए संघर्ष कर रहे थे। यहां तक ​​कि कोहली को भी  स्ट्राइक रोटेट करने के लिए जूझना पड़ा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर