भारतीय धुरंधरों को अपनी फिरकी में फांसने के बाद क्या बोले न्यूजीलैंड की जीत के हीरो ईश सोढी

What Ish Sodhi said after Win against India: भारत के खिलाफ रविवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में कीवी टीम की जीत के हीरो रहे ईश सोढ़ी ने बताया स्पिनर्स की सफलता का राज। जानिए अपने जन्मदिन पर मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद क्या बोले ईश सोढी?    

Ish-sodhi-T20-World-cup-2021
ईश सोढी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ईश सोढी ने रहे टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत के हीरो
  • 4 ओवर में 17 रन देकर सोढी ने किया विराट कोहली और रोहित शर्मा का शिकार
  • अपने 29वें जन्मदिन पर टीम को जिताकर चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम का 14 साल लंबे अंतराल के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना तकरीबन-तकरीबन न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को दुबई में मिली 8 विकेट के अंतर से करारी हार के बाद टूट गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम एक बार फिर पूरी तरह असहाय नजर आई। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले तो टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर केवल 110 रन का स्कोर खड़ा करने दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 111 रन के लक्ष्य को 33 गेंद और 8 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

जन्मदिन पर बने मैन ऑफ द मैच, विराट-रोहित का किया शिकार 
पांच साल पहले भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में नागपुर में खेले गए लो स्कोरिंग मैच में 47 रन के अंतर से मात देने में अहम भूमिका निभाने वाली गेंदबाजों की तिकड़ी ने एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों को फांसा और खुलकर रन नहीं बनाने दिए। रविवार को अपना 29वां जन्मदिन मना रहे लुधियाना में जन्मे ईश सोढी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट झटके। ये दो विकेट किसी ऐसे वैसे खिलाड़ी के नहीं थे सोढी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धुरंधर बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

परिस्थितियों से तालमेंल बैठाना था अहम 
सोढी ने मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद इस मैच के लिए तैयारी के बारे में चर्चा करते हुए कहा, आम तौर पर मैं इस तरह के बड़े मैच से पहले जमकर तैयारी करता हूं। लेकिन बायो-बबल की वजह से कई तरह की पाबंदियों की हम मैच से पहले मैदान में भी नहीं आ सके थे। हम पहली बार दुबई में खेल रहे थे और हमें यहां की परिस्थितियों के साथ तेजी से तालमेल बैठाना था। 

साउदी ने तैयार कर दी स्पिनर्स के लिए जमीन 
भारत के खिलाफ अपनी टीम की प्लानिंग के बारे में सोढी ने बताया, हमारी योजना का बड़ा भाग बीच के ओवर में स्पिन गेंदबाजों का व्यापक पैमाने पर उपयोग करना था, इस पिच पर अपने खेल को बदलने की जरूरत थी और हमने वही किया। टिम साउदी ने पॉवरप्ले के आखिर में जो विकेट( केएल राहुल का) हासिल किया वो बेहद अहम था उस विकेट ने स्पिनरों का काम आसान कर दिया। पाकिस्तान के खिलाफ हमें करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा था, उस हार के बाद इस तरह की वापसी करना सुखद है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर