'20 ओवर में 54 गेंदें फुस्स', हरभजन सिंह ने बताई न्यूजीलैंड के विरुद्ध भारत की हार की असली वजह

Harbhajan Singh on India vs New Zealand Match: दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की हार के पीछे की प्रमुख वजह बताई है।

Harbhajan Singh on India vs New Zealand
विराट कोहली और हरभजन सिंह 
मुख्य बातें
  • भारत को न्यूजीलैंड से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी
  • न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से मात दी
  • भारत की सुपर-12 राउंड में लगातार दूसरी हार है

टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार को एक और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार के बाद विराट कोहली एंड कंपनी को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से मात दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 110 रन बना पाई। जवाब में केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम ने 14.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से जीत हासिल कर ली। भारत के दिग्गज स्पिनर स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत की हार के पीछे की असली वजह 20 ओवर में 54 गेंदों का फुस्स रहना बताया है। उन्होंने कहा कि 'करो या मरो' के मैच में भारतीय बल्लेबाज अच्छी तरह स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहे।

'अगर कोई टीम इतनी डॉट गेंद खेलेगी तो फिर...'

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'आपको यह जानकर हैरानी होगी कि भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 डॉट गेंदों खेलीं, जो 9 ओवर के बराबर हैं। यह एक रिकॉर्ड हो सकता है, जहां किसी टीम ने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इतनी सारी डॉट गेंदों का सामना किया है। अगर कोई टीम इतनी ज्यादा डॉट गेंद खेलेगी तो फिर वो उसी तरह का प्रदर्शन करेगी जैसा भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया। यदि उन सभी गेंदों पर एक रन बनाया जाता तो भारतीय टीम का स्कोर अलग होता।' इसके अलावा हरभजन ने कीवी स्पिनरों की  सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने पिच से स्पिन नहीं मिलने के बावजूद अच्छी गेंदबाजी की, जिससे भारतीय बल्लेबाजों को गलत शॉट खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

'कोहली जैसे बल्लेबाज को ऐसा शॉट मारना पड़ा'

हरभजन ने कहा, 'पिच में कोई स्पिन नहीं थी, लेकिन कीवी स्पिनरों ने अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी की। वहीं, भारतीय बल्लेबाज, जो स्पिन खेलने के लिए जाने जाते हैं, सिंगल तक नहीं ले सके। दबाव लगातार बनता रहा, जिसके परिणामस्वरूप विराट कोहली जैसे शानदार बल्लेबाज को एक लेग स्पिनर के खिलाफ मिडविकेट की दिशा में क्रॉस बैट शॉट खेलना पड़ा, जो वह आमतौर पर नहीं खेलते। मैंने उन्हें वह शॉट खेलते हुए नहीं देखा। ये चीजें दबाव के कारण होती हैं। ऐसे में एक खिलाड़ी, वो शॉट मारने को मजबूर हो जाता, जिसके लिए उसे जाना नहीं जाता।' गौरतलब है कि कोहली ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 17 गेंदों में कुल 9 रन बनाए। उन्हें ईश सोढी ने 11वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट के हाथों लपकवाया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर