इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए हर भारतीय क्रिकेटर को करना होगा ये काम, अगर कोई भी पॉजिटिव पाया गया तो...

India tour of England 2021: इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए हर भारतीय क्रिकेटर को कड़े नियमों का पालन करना होगा। भारतीय टीम दौरे पर अगले महीने जाएगी।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो) 

हाल ही में बीसीसीआई को कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद आईपीएल 2021 को स्थगित करना पड़ा था। वायरस ने चार टीमों के बायो-बबल में  सेंध लगा दी थी। लेकिन अब बीसीसीआई भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ने के मूड में नहीं है। भारतीय बोर्ड चाहता है कि दौरे पर जाने से पहले खिलाड़ी सुरक्षा के मद्देनजर क्वारंटीन नियमों का अच्छी तरह पालन करें। बता दें कि इंग्लैंड का दौरा लंबा है, जिसमें टीम इंडिया को न्यूडीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने होंगे

खबरों की मानें तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड जाने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 19 मई को मुंबई में जुटने के लिए कहा है। खिलाड़ियों को बायो-बबल में आने से पहले तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने होंगे, जिसके बाद उन्हें 14 दिन के अनिवार्य क्वरंटीन पीरियड में रहना होगा। 

एएनआई से बात करते हुए सूत्रों ने कहा, 'खिलाड़ियों के अपने घरों में तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट होंगे। एक बार जब टेस्ट निगेटिव आ जाएगो तो वे 19 मई को मुंबई में एकत्रित होंगे। 2 जून को इंग्लैंड रवाना होने से पहले हर खिलाड़ी को भारत में 14 दिन क्वारंटीन रहना होगा।'

अगर कोई भी पॉजिटिव पाया गया तो...

न केवल खिलाड़ी बल्कि उनके परिवार के सदस्यों को भी कई बार टेस्ट कराना होगा, क्योंकि वे भी उनके साथ इंग्लैंड जाएंगे। वहीं, बोर्ड ने क्रिकेटरों को यह भी स्पष्ट कर दिया है कि अगर वह मुंबई आने पर पॉजिटिव पाए गो तो उनके लिए अलग से चार्टर्ड फ्लाइट्स की बुकिंग नहीं की जाएगी। इंडियन एक्सप्रेस ने एक सूत्र के हवाले से बताया, 'खिलाड़ियों को सूचित किया गया है कि अगर वे मुंबई आने पर कोरोना पॉजिटिव निकलते हैं तो बीसीसीआई किसी भी क्रिकेटर के लिए दूसरी चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था नहीं करेगा।'

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर