भुवनेश्‍वर कुमार ने टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलने पर तोड़ी चुप्‍पी, ऐसी खबर फैलाने वालों को लगाई लताड़

Bhuvneshwar Kumar: टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलने की 'इच्‍छा' पर आखिरकार अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। भुवनेश्‍वर कुमार ने जानिए अपनी सफाई में क्‍या कहा है।

bhuvneshwar kumar
भुवनेश्‍वर कुमार 

मुख्य बातें

  • भुवनेश्‍वर कुमार ने टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलने वाली खबरों को बकवास करार दिया
  • भुवी को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में नहीं चुना गया
  • भुवी ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्‍ट जनवरी 2018 में खेला था

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलने की इच्‍छा वाली खबरों को बकवास करार दिया है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को इंग्‍लैंड दौरे पर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और पांच टेस्‍ट मैच खेलने जाना है, जिसके लिए घोषित 20 सदस्‍यीय टीम में भुवनेश्‍वर कुमार का चयन नहीं हुआ था। मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजों में सर्वश्रेष्‍ठ में से एक माने जाने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के बारे में खबर फैली कि उनमें टेस्‍ट क्रिकेट खेलने की भूख (इच्‍छा) खत्‍म हो गई है।

मीडिया जगत में फैली यह खबर जानने के बाद भुवनेश्‍वर कुमार ने शनिवार को करारा जवाब दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया के जरिये आलोचकों से कहा है कि सूत्रों के आधार पर खबरें न फैलाएं। भुवनेश्‍वर कुमार ने ट्वीट किया, 'मेरे बारे में लेख लिखे गए कि टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता। स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि मैं हमेशा खुद को तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए तैयार रखता हूं, भले ही टीम में चयन हो या ना हो और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। सलाह- कृपया अपने धारणा सूत्रों के आधार पर न लिखे।'

बता दें कि टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी थी, 'भुवनेश्‍वर कुमार अब टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता है। उसमें वो भूख खत्‍म हो गई है। ईमानदारी से कहूं तो चयनकर्ता तो भुवी को 10 ओवर का भूखा नहीं देखते, टेस्‍ट क्रिकेट तो भूल ही जाईए। इसमें कोई शक नहीं कि यह टीम इंडिया का नुकसान है क्‍योंकि अगर एक गेंदबाज इंग्‍लैंड के लिए चुना जाता, तो वो भुवनेश्‍वर ही होते।'

भुवनेश्‍वर कुमार ने आखिरी बार भारत के लिए जनवरी 2018 में टेस्‍ट मैच खेला था। 31 साल के भुवी ने नंबर-1 टेस्‍ट टीम के लिए कुल 21 मैच खेले हैं। भारतीय तेज गेंदबाज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में 2013 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर