विराट कोहली के जूनियर क्रिकेट वाले दिनों की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के जूनियर क्रिकेट दिनों वाली फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। भारतीय कप्‍तान ने विभिन्‍न स्‍तर पर दिल्‍ली का प्रतिनिधित्‍व किया।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली के जूनियर क्रिकेट दिनों के फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं
  • इन फोटोज में विराट कोहली जूनियर क्रिकेट के अपने साथियों के साथ नजर आ रहे हैं
  • कोहली भारत के सबसे सफल टेस्‍ट कप्‍तान हैं, जिनके खाते में 36 जीत दर्ज हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की सोशल मीडिया पर जबर्दस्‍त फैन फॉलोइंग हैं और उनके कई फैन ग्रुप अलग-अलग प्‍लेटफॉर्म पर सक्रिय रहते हैं। वो अधिकांश कोहली की यात्रा की फोटो शेयर करते हैं कि वह किस तरह भारतीय क्रिकेट में शीर्ष पर पहुंचे। 15 मई यानी शनिवार को एक बार फिर कोहली के नाम पर सोशल मीडिया पर विचार हुआ और जूनियर क्रिकेट दिनों की उनकी फोटो वायरल हो गई।

जहां एक यूजर ने ये फोटो 2020 में साझा की थी, वहीं इस पोस्‍ट को पिछले 24 घंटों में काफी ध्‍यान मिला और सोशल मीडिया पर यह हिट हो गया। इन फोटोज में कोहली अपने जूनियर क्रिकेट के साथियों के साथ नजर आ रहे हैं। कोहली अब मुंबई में रहते हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट और जूनियर स्‍तर पर उन्‍होंने दिल्‍ली का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍होंने जूनियर स्‍तर पर टीम की कप्‍तानी की और फिर सीनियर क्रिकेट में भी। कोहली ने दिल्‍ली के लिए आखिरी मुकाबला सितंबर 2013 में खेला था।

देखिए विराट कोहली के जूनियर दिनों की फोटो


विराट कोहली अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट पर सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। 32 साल के कोहली 2017 से क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं। कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 विश्‍व कप के फाइनल में पहुंची थी। भारतीय टीम अब विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची है और अगले महीने उसका सामना न्‍यूजीलैंड से होगा। भारत के सबसे सफल कप्‍तान के खाते में 36 जीत दर्ज है।

विराट कोहली के बल्‍लेबाजी रिकॉर्ड के बारे में बात करें तो उन्‍होंने टेस्‍ट में 52.37 की औसत से 7490 रन बनाए। वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। कोहली ने वनडे में 12169 रन बनाए हैं। उन्‍होंने 90 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3159 रन बनाए और इस प्रारूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

कोहली ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में फंड जुटाया

भारतीय कप्‍तान ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दिया और इन दिस टुगेदर अभियान के द्वारा 11 करोड़ रुपए से ज्‍यादा फंड जुटाया। कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने शुरूआत में 2 करोड़ रुपए का दान दिया था। पिछले साल भी स्‍टार कपल ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दिया था। अब भारतीय कप्‍तान विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलते हुए नजर आएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर