बोल्ट ने टपकाया था कैच, SKY ने चुटकी लेते हुए उसे बताया पत्नी के लिए बर्थडे गिफ्ट !

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बुधवार को भारत के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में उनका कैच टपका दिया था। मैन ऑफ द मैच बनने के बाद सूर्यकुमार ने ऐसे ली उनकी चुटकी। 

Surya-kumar-Yadav-fifty
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में अर्धशतक जड़ने के बाद सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को खेली 40 गेंद में 62 रन की धमाकेदार पारी
  • ट्रेंट बोल्ट ने छोड़ दिय़ा था पारी के 16वें ओवर में साउदी की गेंद पर उनका कैच
  • मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद सूर्यकुमार ने ली बोल्ट की चुटकी

जयपुर: टी20 वर्ल्ड कप 2021 की नाकामियों को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम ने बुधवार को टी20 क्रिकेट में नए कप्तान और नए कोच के साथ विजयी शुरुआत की। टीम इंडिया ने इस मैच का आगाज रोहित शर्मा के टॉस जीतने के किया और अंत ऋषभ पंत के बल्ले से निकले विजयी चौके के साथ हुआ। 

बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर कीवी टीम को भारतीय गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों को फायदा नहीं उठाने दिया और न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके बाद जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की 48 और सूर्यकुमार की 40 गेंद में 62 रन की पारी की बदौलत हासिल कर लिया। रोमांचक मैच में अंतिम ओवर में ऋषभ पंत ने चौका जड़कर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई।

सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का तीसरा अर्धशतक जड़ा। 62 रन की पारी के दौरान मुंबई इंडियन्स में उनके साथी खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट ने 16वें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर उनका बाउंड्री पर कैच छोड़ दिया था। हालांकि इसके बाद अगले ही ओवर में बोल्ट ने यादव को बोल्ड करके अपना हिसाब उनसे चुकता कर लिया। 40 गेंद में 62 रन की धमाकेदार पारी के लिए सूर्यकुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

नेट्स में जो करता हूं, उसे दोहराने की मैदान पर करता हूं कोशिश  
सूर्यकुमार जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कुछ अलग करते हैं इस शानदार बल्लेबाजी का क्या राज मैच के बाद पूछा गया तो सूर्यकुमार यादव ने कहा, मैं कुछ भी अलग नहीं कर रहा हूं केवल मैं वही कर रहा हूं, मैं जो हूं और जो करता आया हूं उसे ही बेहतर तरीके से करने की कोशिश में हूं। पिछले दो-तीन साल से मैदान पर वही कर रहा हूं। मैं नेट्स पर जिस तरह बल्लेबाजी करता हूं उसे ही मैच के दौरान मैदान पर दोहराने की कोशिश करता हूं। 

नेट्स पर डालता हूं खुद पर दबाव
क्या मैच से पहले सूर्यकुमार मानसिक तैयारी या सही गेंद चुनकर शॉट खेलने के बारे में सोचते हैं, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, मैं नेट्स पर जब बल्लेबाजी करता हूं उस दौरान खुद पर बहुत दबाव डालता हूं। उदाहरण के लिए जैसे कि मैं नेट्स में आउट हो जाता हूं तो मैं ड्रेसिंग रूप में वापस लौट जाता हूं और यह सोचता हूं कि उस गेंद पर मैं क्या बेहतर कर सकता था। तो जब में दोबारा खेलता हूं तो ऐसा करना मेरे लिए मददगार साबित होता है। 

मेरी पत्नी को बोल्ट ने दिया बेहतरीन गिफ्ट 
आज परिस्थिति कैसी थी तो सूर्यकुमार ने बताया कि पिच बहुत अच्छी थी और ओस पड़नी शुरू हुई तो गेंद बल्ले पर और अच्छी तरह आ रही थी। आगे चलकर ये थोड़ी सी धीमी हो गई लेकिन अंत में जीत हासिल करना सुखद रहा। 

फ्लिक शॉट खेला और वो सीधा ट्रेंट बोल्ट की तरफ जा रहा था तब आपके मन में क्या चल रहा था? मैं मैच खत्म करना चाहता था लेकिन आप इसी तरहसीखते हैं और आगे बढ़ते हैं। ट्रेंट को कैच छोड़ने के लिए धन्यवाद दिया और कहा आज मेरी पत्नी का जन्मदिन था ये उनके लिए आपकी तरफ से सबसे अच्छा तोहफा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर