टीम इंडिया को सीरीज गंवाने के बाद लगा एक और जोरदार झटका, कप्‍तान राहुल सहित सभी खिलाड़‍ियों पर लगा जुर्माना

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 24, 2022 | 16:40 IST

India fined 40 percent of match fee: टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों तीसरे व अंतिम वनडे में चार रन के करीबी अंतर से शिकस्‍त मिली। इसके अलावा टीम इंडिया पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना भी लगाया गया है।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका के हाथों तीसरे वनडे में 4 रन से शिकस्‍त मिली
  • भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया
  • भारतीय खिलाड़‍ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया

केपटाउन: भारत पर रविवार को केपटाउन में सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति को लेकर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच में भारत को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर 288 रनों का पीछा करते हुए 49.2 ओवर में 283 रन पर ऑलआउट कर दिया गया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से सीरीज जीत ली।

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा, 'आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंडी पाइक्रॉफ्ट ने केएल राहुल की टीम की ओर से समय पर ओवर न करने का फैसला सुनाया।'

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट मामलों से संबंधित है, खिलाड़ियों को समय पर गेंदबाजी करने में विफल रहने वाले प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

राहुल को अपराध के लिए दोषी ठहराया और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। अंपायर मराइस इरास्मस और बोंगानी जेले, तीसरे अंपायर अल्लाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने उन पर जुर्माना लगाया था।

क्विंटन डी कॉक की 124 रनों की पारी के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 49.5 ओवर में 287 रन बनाए थे, जिसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने क्रमश: 61 और 65 रन बनाए, जबकि दीपक चाहर ने केवल 34 गेंदों में 54 रन बनाए। लेकिन भारतीय टीम चार रनों से मैच हार गई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर