केएल राहुल की इन नाकामियों के बाद बचाव में उतरे टीम इंडिया के बैटिंग कोच, बता डाला भारत का बेस्ट टी20 बल्लेबाज

Vikram Rathour on Kl Rahul: भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की लगातार नाकामियों के बाद उनके बचाव में उतरे हैं।

Kl Rahul Vikram Rathour
केएल राहुल और विक्रम राठौड़ 

मुख्य बातें

  • केएल राहुल इन दिन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं
  • वह इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक नाकाम रहे हैं
  • उनका बल्ला तीनों ही मुकाबलों में खामोश रहा

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज अभी तक किसी की बुरे सपना की तरह रही है। वह शुरुआती तीन मैचों में पिच पर नहीं टिक पाए और सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने पहले टी20 में 1 रन बनाया जबकि वह दूसरे और तीसरे मुकाबले में खाता तक नहीं खोल पाए। इस तरह आउट होने से राहुल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, टीम मैनेजमेंट उनके साथ मजबूत से खड़ा है। पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने राहुल 'चैंपियन प्लेयर' बताया वहीं अब टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ सलामी बल्लेबाज के बचाव में उतरे हैं। उन्होंने राहुल को भारतीय टीम का बेस्ट टी20 बल्लेबाज करार दिया है। 

'नाकामियां इस बात को नहीं बदल सकतीं'

कोच विक्रम राठौड़ ने भारत के तीसरे मैच हार के बाद कहा, 'किसी को भी खराब दौर का सामना करना पड़ा सकता है। मुझे लगता है कि पिछले एक साल से केएल राहुल टी20 फॉर्मेट में हमारा बेस्ट बल्लेबाज। है। उनका औसत 40 से अधिक और स्ट्राइक रेट करीब 145 है।' बता दें कि फिलहाल राहुल का औसत 40.61 और  स्ट्राइक रेट 143.14 है। वहीं, राहुल का जनवरी 2019 से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से शुरू होने से पहले तक औसत 44.70 था। राठौड़ ने कहा, 'इसलिए तीन नाकामियां इस तथ्य को नहीं बदल सकतीं कि वह हमारे टी20 फॉर्मेट के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने पिछले साल हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है।'

'केएल राहुल बुरे दौर से उबर जाएगा'

राहुल टीम के लिए नियमित प्रारूप से नहीं खेलने के बावजूद भारतीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। रिषभ पंत और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों द्वारा खराब दौर से उबरने और अपने आलोचकों को चुप कराने के बाद राठौड़ को उम्मीद है कि राहुल भी वापसी करने में कामयाब होंगे। बल्लेबाजी कोच ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह वो समय है जब हमें उसका सपोर्ट करने की जरूरत है। निश्चित रूप से वह इस बुरे दौर से उबर जाएगा।' अगर राहुल को टीम प्रबंधन की ओर से मिले रहे सपोर्ट पर नजर दौड़ाएं तो संभावना है कि वह अगले दो मैचों में भी भारतीय टीम के लिए खेल सकते हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर