ICC T20i Rankings: टीम इंडिया दूसरे स्‍थान पर पहुंची, केएल राहुल को हुआ नुकसान

ICC T20i Rankings: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने फटाफट क्रिकेट में अपना छठां स्‍थान बरकरार रखा है। इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने भी 10वां स्‍थान बरकरार रखा है।

virat kohli and kl rahul
विराट कोहली और केएल राहुल 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम आईसीसी टी20 इंटरनेशनल टीम रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर पहुंची
  • विराट कोहली ने बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में अपना छठां स्‍थान कायम रखा
  • टी20 आई गेंदबाजी और ऑलराउंडर की रैंकिंग में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं

दुबई: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। भारतीय टीम आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर-1 जबकि वनडे रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। ऑस्‍ट्रेलिया को हाल ही में पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों में न्‍यूजीलैंड के हाथों 3-2 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी और इसके बाद आरोन फिंच के नेतृत्‍व वाली टीम तीसरे स्‍थान पर खिसक गई है। 

ऑस्‍ट्रेलिया के भारत से एक अंक कम है। इंग्‍लैंड शीर्ष स्‍थान पर है और उसके भारत से सात अंक ज्‍यादा है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच 12 मार्च से पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होनी है और मेजबान टीम के पास टीम रैंकिंग में अंतर कम करने का शानदार मौका होगा।

केएल राहुल को हुआ नुकसान

टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ फिंच ने दमदार प्रदर्शन किया और दो स्‍थान के फायदे के साथ वो दूसरे स्‍थान पर पहुंचे हैं। वहीं टीम इंडिया के बल्‍लेबाज केएल राहुल को एक स्‍थान का नुकसान हुआ और वह तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने छठा स्‍थान बरकरार रखा है। इंग्‍लिश कप्‍तान इयोन मॉर्गन रैंकिंग में 10वें स्‍थान पर बने हुए हैं। न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला और उन्‍होंने तीन स्‍थान की छलांग लगाते हुए आठवां स्‍थान हासिल किया।

बता दें कि टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। राशिद खान टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर-1 पर हैं। अफगानिस्‍तान के मोहम्‍मद नबी नंबर-1 ऑलराउंडर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर एश्‍टन आगर चार स्‍थान के फायदे के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। कीवी स्पिनर ईश सोढ़ी को तीन स्‍थान का फायदा हुआ और वह आठवें स्‍थान पर काबिज हैं। श्रीलंकाई स्पिनर लक्षण संदाकन को 9 स्‍थान का फायदा मिला और वह 10वें स्‍थान पर है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर