धमाकेदार पारी के बावजूद टीम हारी, तो नाराज भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान

Virat Kohli's post match comments, India vs England 3rd T20: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 77 रनों की धुआंधार पारी खेली, उसके बावजूद टीम इंडिया हार गई। मैच के बाद क्या बोले विराट कोहली, आइए जानते हैं।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा टी20, अहमदाबाद
  • विराट कोहली ने धुआंधार पारी खेली, फिर भी जीत गई इंग्लैंड की टीम
  • शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली काफी कुछ बोले

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में धमाकेदार पारी खेली। लगातार दूसरे मुकाबले में अर्धशतक जड़कर उन्होंने हुंकार लगाई है कि वो लय में लौट आए हैं। विराट ने 46 गेंदों पर नाबाद 77 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसके दम पर टीम इंडिया 156 रन तक पहुंच सकी। लेकिन इसके बाद जोस बटलर (नाबाद 83 रन) और भारतीय गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन ने विराट की सारी मेहनत पर पानी फेर दिया। मैच के बाद उनके चेहरे पर गुस्सा और निराशा साफ नजर आई।

टीम इंडिया को मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय गेंदबाजों ने इतना खराब प्रदर्शन किया कि हर ओर रन बरसते रहे और वे सिर्फ 2 विकेट गिराने में सफल रहे। जब मैच के बाद विराट कोहली से पूछा गया कि क्या वो अपनी बल्लेबाजी और पारी से खुश हैं? इस पर विराट ने जो जवाब दिया उसमें उनका गुस्सा और हताशा दोनों नजर आई।

बिना साफ बोले काफी कुछ कह गए विराट

विराट ने कहा, "अगर उससे टीम को फायदा होता है तो जरूर। लेकिन आप ऐसी पारियां नहीं खेलना चाहते हैं जो टीम के कोई काम ना आएं।" पिच पर बात करते हुए विराट ने कहा कि पिच काफी पेचीदा थी, लेकिन उनके (इंग्लैंड) पास अच्छा पेस मौजूद था और वो सही जगह पर गेंदबाजी करने में सफल रहे।"

पांड्या के साथ साझेदारी

भारतीय कप्तान विराट कोहली जब अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे थे, तब दूसरे छोर पर कोई उनका साथ देता नहीं दिख रहा था। एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे। कुछ देर के लिए कोहली को तब राहत मिली जब हार्दिक पांड्या (17 रन) ने छठे विकेट के लिए उनके साथ 70 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। विराट ने मैच के बाद कहा कि जब हार्दिक खेल रहा था, तब भी लाइन में खेलना आसान नहीं था।

क्या टॉस की अहम भूमिका रही?

जब विराट कोहली से मैच में टॉस हारने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "टॉस की भूमिका अहम होती है, लेकिन जब आप टॉस हार जाते हैं तब आपको उस चीज को स्वीकार करना चाहिए जिसकी आपसे मांग की जाए। इंग्लिश गेंदबाजों ने सही लाइन और अच्छी पेस के साथ गेंदबाजी की जिससे वे और दमदार साबित हुए।"

पांड्या को और जिम्मेदारी देने की तैयारी

इसके अलावा विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा, "हार्दिक पांड्या को आने वाले दिनों में हम गेंद से और जिम्मेदारी देना चाहते हैं। बल्ले से वो क्या कर सकता है ये तो हम जानते ही हैं।" ऑपरेशन के बाद हार्दिक धीरे-धीरे गेंदबाजी की लय में लौटने का प्रयास कर रहे हैं। तीसरे टी20 में उनको तीन ओवर दिए गए जिसमें उन्होंने बिना विकेट लिए सिर्फ 22 रन लुटाए और वो सबसे किफायती साबित हुए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर