सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम से बाहर करने पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- कम से कम इतने मैच में तो मौका दो

Gautam Gambhir on Suryakumar Yadav: गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को तीसरे टी20 में भारतीय टीम से बाहर करने पर नाराजगी का इजहार किया है। उन्होंने दूसरे टी20 में डेब्यू किया था।

Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव ने दूसरे टी20 में डेब्यू किया था
  • सूर्यकुमार यादव की मैच में बल्लेबाजी नहीं आई
  • उन्हें तीसरे टी20 में टीम इंडिया में जगह नहीं मिली

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव और ईशान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। करियर के पहले मैच में जहां सूर्यकुमार की बल्लेबाजी नहीं आई वहीं मुकाबले में ईशान ने तूफानी अर्धशतक जमाया। इसके बाद सूर्यकुमार को तीसरे टी20 में भारत की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया और रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई। भारत ने यह मैच 8 विकेट सें गंवा दिया। तीसरे मैच में सूर्यकुमार को नहीं चुने जाने पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भड़क उठे हैं और अपनी नाराज का इजहार किया है। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के फैसले की कड़ी आलोचना की है। 

'फॉर्म सबसे ज्यादा मायने रखती है'  

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, गौतम गंभीर ने कहा कि यह बात मुझे आश्चर्यचकित करती है कि विश्व कप से सात महीने पहले उसने विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी और शायद विश्व कप के बाद वह अगले विश्व कप की तैयारी शुरू कर देगा। इससे वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता। आप जिस तरह की फॉर्म में होते हो, वो मायने रखता है। अगर चोट की समस्या हो जाती है, तो सूर्यकुमार यादव का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में क्या होगा? उम्मीद करते हैं कि कोई चोटिल न हो, लेकिन अगर कोई चोट का मामला आता है तो किसी को नंबर 4 और नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने की जरूरत पड़ेगी। उदाहरण के लिए अगर श्रेयस अय्यर का रिप्लेसमेंट तलाशना हो तब आप किसको खिलाएंगे?

'सूर्यकुमार को तीन-चार मैचों में मौके दें'

उन्होंने आगे कहा कि इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति को निगाह में रखें,  जो पहले से ही आपके सेटअप में मौजूदा हो। कम से कम सूर्यकुमार को तीन या चार मैचों में मौके दें और फिर देखें कि वह कहां खड़ा है। अगर वह प्रदर्शन करता है, तो आपको नंबर चार पर पहले से ही बल्लेबाजी करने वाले किसी व्यक्ति के लिए बैकअप मिल जाएगा। आप सीरीज में खिलाएं और देखें कि क्या वह भविष्य में प्रदर्शन कर पा रहा है। हम हमेशा विश्व कप की तैयारी के बारे में बात करते रहते हैं, लेकिन यह विश्व कप की कोई तैयारी नहीं है। यह सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को आजमाने के बारे में है, जिन्हें आपने इतने सालों से देखा है।। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर