INDIA vs SRI LANKA: आज इन चारों में से एक भारतीय खिलाड़ी की खुल सकती है किस्मत !

India vs Sri Lanka, Team India playing XI for third T20I against Sri Lanka: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच आज (29 जुलाई) को खेले जाने वाले तीसरे व निर्णायक टी20 मैच में टीम इंडिया को एक बड़ा फैसला लेना पड़ेगा।

Indian team training in Sri Lanka
श्रीलंका में भारतीय खिलाड़ियों की ट्रेनिंग (फाइल)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आज भारत-श्रीलंका तीसरे टी20 मैच में इन 5 नेट बॉलर्स में किसी की चमक सकती है किस्मत
  • कोलंबो में भारत ने दूसरा टी20 गंवाया, अंतिम क्षणों में नवदीप सैनी चोटिल हुए
  • क्रुणाल पांड्या के कोविड पॉजिटिव आने के बाद अधिकतर खिलाड़ी पृथकवास में गए

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम को बेहद अजीब परस्थितियों का सामना करना पड़ा। क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के कोविड संक्रमित होने के बाद वो तो सीरीज से बाहर हुए, लेकिन खबरों के मुताबिक उनके सीधे संपर्क में रहने वाले 8 अन्य खिलाड़ियों को भी पृथकवास मे रखने का फैसला लिया गया, जिसकी वजह से भारत को अपनी मुख्य 15 सदस्यीय टीम में उन 5 खिलाड़ियों को भी शामिल करना पड़ा जो श्रीलंका सिर्फ नेट बॉलर्स के रूप में गए थे। दूसरे टी20 में नवदीप सैनी (Navdeep Saini) अंतिम क्षणों में चोटिल हुए तो इससे अब गुरुवार को तीसरे टी20 मैच में इन पांच नेट बॉलर्स में से एक खिलाड़ी की किस्मत चमक सकती है। कौन करेगा डेब्यू?

भारतीय टीम की तरफ से खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। जब श्रीलंका दौरे के लिए भारत के पांच गेंदबाजों का चयन हुआ तो उनको पता था कि श्रीलंका में उनका काम सिर्फ नेट्स पर भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास कराना था। लेकिन पिछले दो-तीन दिनों में स्थिति इतनी तेजी से बदली की अब इनमें से एक दो खिलाड़ियों का शायद डेब्यू भी हो जाए। नवदीप सैनी की चोट अगर गंभीर है तो इन्हीं में से किसी को तीसरे टी20 मैच में मैदान पर उतरना होगा क्योंकि बुधवार को वही 11 खिलाड़ी मैदान पर उतरे थे जो चयन के लिए उपलब्ध थे। जबकि पृथकवास वाले खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर भी उनको मैदान पर उतरने की इजाजत नहीं है। अब किसी की एंट्री होगी तो वो इन्हीं चार में से एक होगा। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Ishan Porel

इशान पोरेल (Ishan Porel)

बंगाल के लिए खेलने वाले 22 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इशान पोरेल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिला तो पिछले चार सालों की घरेलू क्रिकेट की उनकी मेहनत काम आ जाएगी। वो आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं और टी20 क्रिकेट में अब तक 19 मैचों में 29 विकेट ले चुके हैं।

arshdeep singh

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

पंजाब के 22 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टीम में एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं क्योंकि बाएं हाथ का पेसर किसी भी विरोधी बल्लेबाज को परेशान करने के लिए काफी होता है। इशान पोरेल की तरह अर्शदीप भी आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं और अब तक 24 टी20 मैचों में 29 विकेट ले चुके हैं।

Simarjeet Singh

सिमरजीत सिंह (Simarjeet Singh)

दिल्ली के लिए खेलने वाले 23 साल के सिमरजीत सिंह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और अब तक घरेलू क्रिकेट में उनको तीन साल का अनुभव है। सिमरजीत सिंह ने अब तक 15 टी20 मैचों में 18 विकेट झटके हैं।

Sai Kishore

साई किशोर (Sai Kishore)

तमिलनाडु के 24 वर्षीय स्पिनर साई किशोर बाएं हाथ के स्पिनर हैं जो अब तक 17 प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए 48 विकेट ले चुके हैं। लेकिन अगर श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 में नवदीप सैनी की जगह किसी को लिया गया तो वो शायद ही कोई स्पिनर होगा क्योंकि बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव वैसे ही टीम में मौजूद हैं।

Sandeep Warrier

संदीप वॉरियर (Sandeep Warrier)

इन चारों नेट बॉलर्स में केरल के संदीप वॉरियर सबसे उम्रदराज व सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। वो 30 साल के हो चुके हैं और उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तकरीबन 10 साल का अनुभव भी है। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले संदीप ने अब तक 54 टी20 मैचों में 53 विकेट लिए हैं। जबकि 57 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में वो 186 विकेट ले चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर