IND vs SL: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में इतने नए खिलाड़ी उतारे, T20I क्रिकेट में दूसरी बार हुआ ये कारनामा

India vs Sri Lanka: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चार खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका दिया है। भारत के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार ये कारनामा हुआ।

ruturaj gaikwad gets debut cap from sanju samson
रुतुराज गायकवाड़ को संजू सैमसन से मिली डेब्‍यू कैप  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच
  • भारत ने चार खिलाड़‍ियों को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्‍यू का मौका दिया
  • भारत के आठ खिलाड़ी इस समय एकांतवास में हैं

कोलंबो: टीम इंडिया ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चार‍ खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका दिया। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोविड-19 पॉजिटिव हैं और उनके संपर्क में आने के कारण आठ खिलाड़‍ियों को आइसोलेशन में जाना पड़ा, जिसके कारण इन चार खिलाड़‍ियों के डेब्‍यू के रास्‍ते बने। भारत ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में देवदत्‍त पडिक्‍कल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा और चेतन सकारिया को टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू करने का मौका दिया।

भारत के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में यह दूसरा मौका है, जब भारतीय टीम ने एकसाथ चार खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका दिया है। इससे पहले 13 सितंबर 2007 को स्‍कॉटलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम ने चार खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू कराया था। ये खिलाड़ी थे- गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्‍पा, आरपी सिंह और युवराज सिंह। यह मुकाबला आईसीसी वर्ल्‍ड टी20 के अंतर्गत खेला गया था, जो बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस मैच में केवल टॉस हो सका था, लेकिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा पाई थी। 

बता दें कि भारत के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच को छोड़ दे तो दो बार उसने एक मैच में पांच-पांच खिलाड़‍ियों को टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू करने का मौका भी दिया। सबसे पहले 17 जुलाई 2015 को यह मौका आया जब जिंबाब्‍वे के खिलाफ भारत ने पांच खिलाड़‍ियों से डेब्‍यू कराया था। इस मैच में अक्षर पटेल, केदार जाधव, मनीष पांडे, संदीप शर्मा और स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था।

अगले ही साल 18 जून 2016 को जिंबाब्‍वे के ही खिलाफ भारतीय टीम ने फिर पांच खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू कराया। इनके नाम हैं जयदेव उनादकट, केएल राहुल, मंदीप सिंह, ऋषि धवन और युजवेंद्र चहल। भारतीय टीम को इस मुकाबले में 2 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। तो भारत एकमात्र टीम है, जिसने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दो मर्तबा पांच और चार खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर