IND vs ENG: ''मैं बतौर गेंदबाज बेशर्म हूं'', प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद ये क्या बोल गए हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya won the Player of the Series award: भारत ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे में हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Hardik Pandya won the Player of the Series award
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज
  • भारत का 2-1 से सीरीज पर कब्जा
  • ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया तीसरा मैच

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में इंग्लैंड को 5 विकेट से धूल चटाई। इंग्लैंड ने 260 का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने 42.1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। भारत की जीत में दो खिलाड़ियों की अहम भूमिका निभाई। हार्दिक पांड्या ने हरफनमौला प्रदर्शन किया तो ऋषभ पंत ने दमदार शतक जमाया। हार्दिक ने मैच में 24 रन देकर चार विकेट चटकाने के अलावा 55 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। उन्होंने दूसरे वनडे में 29 रन बनाने के साथ-साथ 2 विकेट भी झटके थे। हार्दिक को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से नवाजा गया।

''मैं बतौर गेंदबाज बेशर्म हूं''

हार्दिक ने प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद कहा, ''मुझे सफेद गेंद का क्रिकेट काफी पसंद है। हम सभी जानते हैं कि इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर खेलना मुश्किल है और उनकी टीम काफी अच्छी है। इसलिए हमारा योजना के अनुसार खेलना अहम था और विश्व कप भी करीब है। हमारे लिए खुद को दिखाने का आदर्श मौका था। मेरे लिए रन गति को रोकना बेहद अहम था। मैं ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंद करना चाहता था। हमने शुरू में दो विकेट जल्दी ले लिए लेकिन उन्होंने वापसी की। जब तक विकेट मिलते रहे तो मुझे मेरी गेंद पर छक्का जड़ने से कोई परेशानी नहीं है। मुझे हमेशा लगता है कि मैं बतौर गेंदबाज बेशर्म हूं। मैं बल्लेबाज के लंबे हिट की परवाह नहीं करता हूं।''

यह भी पढ़ें: तीनों फॉर्मेट में ये डबल धमाल करने वाले पहले भारतीय बने हार्दिक पांड्या 

हार्दिक ने पंत की सराहना की

पांड्या और पंत ने मुश्किल हालात में जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। पांड्या ने विकेटकीपर बल्लेबाज पंत की प्रतिभा की सराहना की है। उन्होंने कहा, ''हमें पंत की प्रतिभा पता है। आज वह परिस्थितियों के हिसाब से खेला। हमारी पार्टनरशिप ने मैच बदल दिया और जिस तरह से उसने मैच खत्म किया, वह स्पेशल था।'' बता दें कि पंत ने नाबाद 125 रन की पारी में 16 चौके और 2 छक्के लगाए। पंत ने अपनी पारी की आखिरी सात गेंदों में पंत ने छह चौके जड़कर भारत को जीत दिलाई। यह उनके वनडे करियर का पहला शतक है।

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या का धमाल जारी, किया वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर