PSL 2021: पाकिस्तानी ओपनर शरजील खान ने 55 गेंदों में जड़ा टी20 शतक, फिर भी हार गई टीम

Sharjeel Khan T20 century goes in waste: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) में शरजील खान के धमाकेदार शतक के बावजूद उनकी टीम कराची किंग्स को इस्लामाबाद युनाइटेड से पस्त कर दिया।

Sharjeel Khan and Babar Azam
बाबर आजम के साथ शतकवीर शरजील खान (PSLT20)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021)
  • कराची में खेले गए टी20 मैच में शरजील खान का धुआंधार शतक
  • शतक गया बेकार, इस्लामाबाद ने कराची किंग्स को 5 विकेट से शिकस्त दी

PSL 2021: पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे बड़े स्टार बाबर आजम (Babar Azam) और धमाकेदार ओपनर शरजील खान (Sharjeel Khan) की कराची किंस्ग टीम जब बुधवार को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) में मैच खेलने उतरी तो शुरुआत बेहतरीन रही। लेकिन उसके बाद उनके साथ जो कुछ हुआ, उसे वो जल्द भुलाना चाहेंगे। शरजील खान ने बेहतरीन टी20 शतक जड़ा। बाबर आजम ने अर्धशतक जड़ा। फिर भी उनकी टीम इस्लामाबाद युनाइटेड के खिलाफ हार गई।

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे मुकाबले में कराची किंग्स अपने ही मैदान पर टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इस्लामाबाद युनाइटेड ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था लेकिन ये फैसला कुछ समय तक सही साबित होता नहीं दिखा। कराची किंग्स के ओपनर शरजील खान ने महज 55 गेंदों में शतक जड़ डाला। शरजील ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने से पहले 59 गेंदों में 105 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 8 छक्के और 9 चौके शामिल रहे।

बाबर भी गरजे, रिकॉर्ड साझेदारी भी हुई

शरजील खान के साथ-साथ टीम के दूसरे स्टार ओपनर व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने जोरदार अर्धशतक भी जड़ा। बाबर ने 54 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 6 चौके शामिल थे। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 176 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी हुई।

नतीजतन कराची किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान इस्लामाबाद युनाइटेड के 8 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी जिसमें सिर्फ हुसैन तलत और हसन अली को 1-1 विकेट मिला।

इस्लामाबाद युनाइटेड का करारा जवाब, एलेक्स हेल्स बने हीरो

इस्लामाबाद युनाइटेड के सामने 197 रनों का लक्ष्य था लेकिन जवाब देने उतरे तो दूसरी ही गेंद पर ओपनर फिल सॉल्ट शून्य पर इमाद वसीम की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन दूसरे ओपनर एलेक्स हेल्स (जो बाद में मैन ऑफ द मैच भी बने) ने धमाकेदार शुरुआत की और 21 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को पटरी पर ले आए। हालांकि इस बीच कप्तान शादाब खान भी शू्न्य पर मोहम्मद आमिर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

हेल्स के बाद मध्यक्रम में इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 49 रन, हुसैन तलत ने 42 रन, फहीम अशरफ ने 25 रन और आसिफ अली ने 9 गेंदों में नाबाद 21 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत दिला दी।

इस दौरान हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने 4 ओवर में 1 विकेट तो लिया लेकिन 44 रन लुटा डाले।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर