डेल स्टेन ने आईपीएल और पीएसएल की तुलना वाले बयान पर मांगी माफी, भारतीय लीग को लेकर कही थी अटपटी बात

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईपीएल और पीएसएल की तुलना वाले बयान पर मांगी माफी है। उन्होंने भारतीय लीग को लेकर अटपटी बात कही थी।

Dale Steyn
डेल स्टेन  |  तस्वीर साभार: Twitter

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की तुलना की थी। स्टेन ने कहा था कि आईपीएल में क्रिकेट को कम तवज्जो दी जाती है। वहां बड़े नाम और पैसे को ज्यादा तरजीह दी जाती है। स्टेन के इस बयान के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है। आईपीएल फैंस स्टेन को सोशल मीडिया पर जमकर आड़े हाथ ले रहे हैं। इस बीच स्टेन ने अपने बयान को लेकर मांफी मांगी है। बता दें कि स्टेन आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का हिस्सा थे। उन्हें टीम ने रिटेन नहीं किया था, जिसके बाद उन्होंने नीलामी से दूर रहने का फैसला किया।

IPL पर स्टेन ने कही थी ये अटपटी बात

पीएसएल 2021 में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे स्टेन ने कहा था, ‘मुझे लगता है कि जब आप आईपीएल में जाते हैं, तो वहां आपके पास बड़ी टीम होती है और कुछ बड़े खिलाड़ी होते हैं। वहां खिलाड़ियों की कमाई पर ज्यादा ध्यान रहता है ऐसे में कई बार खेल पीछे छूट जाता है।’ उन्होंने कहा, ''जब आप पीएसएल या श्रीलंका प्रीमियर लीग में खेलते है तो वहां क्रिकेट को महत्व दिया जाता है। मैं यहां सिर्फ दो दिनों से हूं और लोग यहां मुझ से मेरे खेल के बारे में पूछ रहे है।' उन्होंने आगे कहा, 'आईपीएल में यह भुला दिया जाता है और मुख्य मुद्दा यह होता है कि आप कितने पैसे कमा रहे हैं? यह कड़वा सच है। मैं ऐसी चीजों से दूर रह कर अच्छे क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता था।'

गेंदबाज डेल स्टेन ने ट्विटर पर मांगी माफी

स्टेन ने आईपीएल और पीएसएल की तुलना करने पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मांफी मांगी। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया, 'आईपीएल में मेरा और कई खिलाड़ियों का करियर बेहद शानदार रहा है। मेरे बयान का उद्देश्य कभी भी किसी का अपमान करना या किसी भी लीग की तुलना करने का नहीं था। हालांकि, सोशल मीडिया और संदर्भ से बाहर इस्तेमाल हुए शब्द अक्सर ऐसा कर सकते हैं। अगर मेरे शब्दों से किसी को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं। ढेर सारा प्यारा।'

डेल स्टेन ने आईपीएल में 95 मैच खेले हैं 

डेल स्टेन उन खिलाड़ियों में से हैं, जिसने आईपीएल का पहला सीजन खेला। वह टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों से खेले हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 95 मैच खेले हैं। उन्होंने 25.85 की औसत और 6.91 की इकोनॉमी से 97 विकेट अपने खाते में डाले। इस दौरान दो मौके ऐसा आए जब वह लीग में नहीं खेले। यह साल 2017 और 2018 हैं। स्टेन ने कई अन्य तेज गेंदबाजों के मुकाबले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर