'RCB ने मुझे इस वजह से नहीं किया रिटेन', IPL 2021 के सबसे सफल बॉलर हर्षल पटेल ने किया बड़ा खुलासा

Why RCB Didn't Retain Harshal Patel: तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा रिटेन नहीं किए जाने पर बड़ा खुलासा किया है।

Harshal Patel
हर्षल पटेल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था
  • तेज गेंदबाज ने आरसीबी की ओर से कुल 32 विकेट चटकाए
  • उन्होंने कई मौकों पर RCB को मुश्किल में घिरने से बचाया था

आईपीएल 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया, जिनमें विराट कोहली (15 करोड़ रुपए), ग्लेन मैक्सवेल (11 करोड़ रुपए) और मोहम्मद सिराज (7 करोड़ रुपए) का नाम शामिल रहा। हालांकि, एक खिलाड़ी को लेकर आरसीबी फैंस में काफी उत्सुक्ता थी पर फ्रेंचाइजी ने उसे रिटेंशन लिस्ट से बाहर कर दिया। यह प्लेयर कोई और नहीं बल्कि डेथ ओवरों में घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर फास्ट बॉलर हर्षल पटेल थे। हर्षल ने आईपीएल 2021 में धारदार गेंदबाजी करते हुए 32 विकेट चटकाए। वह पिछले सीजन के सबसे सफल बॉलर रहे।

हर्षल को आरसीबी क्यों नहीं किया रिटेन? 

हर्षल ने क्रिकट्रैकर को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें आरसीबी ने क्यों रिटेन नहीं किया। हर्षल से पूछा गया कि क्या आरसीबी की ओर से आपको बताया गया है कि फ्रेंचाइजी आपको नीलामी में फिर से लेने के बारे में सोच सकती है? इस सवाल के जवाब में हर्षल ने कहा, 'जब मुझे रिटेन नहीं किया गया तो माइक हेसन (आरसीबी के क्रिकेट निदेशक) ने मुझे फोन किया और कहा कि मुझे पर्स मैनेजमेंट (बजट को ध्यान में रखते हुए) की वजह से लिया गया। वे स्पष्ट रूप से मुझे टीम में वापस लाना पसंद करेंगे और मैं भी लौटकर टीम के लिए खेलना पसंद करूंगा। आरसीबी और इस सीजन (2021) ने मेरे पूरे करियर और मेरे पूरे जीवन को बदल दिया है।' बता दें कि तीन खिालड़ियों को रिटेन करने के बाद आरसीबी के पास नीलामी के लिए 57 करोड़ रुपए बचे हैं।

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पहले मैच में हर्षल पटेल ने जीता फैंस का दिल, फिर बताया कि द्रविड़ ने क्या कहा था

सबसे ज्यादा विकेट चटकाने से चूक गए हर्षल

हर्षल ने आईपीएल 2021 में कातिलाना गेंदबाजी के दम पर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंच गए थे लेकिन वह एक विकट से चूक गए। दरअसल, हर्षल को आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाला गेंदबाज बनने के लिए एक विकेट चाहिए था और वह ड्वेन ब्रावो (IPL 2013 में 32 विकेट) को पछाड़ देते। हालांकि, हर्षल एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाला भारतीय गेंदबाज बनने की उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रहे। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। बुमराह ने आईपीएल 2020 सीजन में 27 विकेट झटके थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर