अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पहले मैच में हर्षल पटेल ने जीता फैंस का दिल, फिर बताया कि द्रविड़ ने क्या कहा था

Harshal Patel debut performance, IND vs NZ 2nd T20I: रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत के 30 वर्षीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया और पहले ही मैच में फैंस का दिल जीता।

IND vs NZ 2nd T20I: Harshal Patel debut performance
IND vs NZ 2nd T20I: Harshal Patel debut performance  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टी20 मैच - हर्षल पटेल ने किया डेब्यू
  • दूसरे टी20 मैच से शुरू हुआ हर्षल पटेल का अंतरराष्ट्रीय करियर
  • पहले ही मैच में हर्षल पटेल ने जीत लिया फैंस का दिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 30 वर्षीय भारतीय गेंदबाज हर्षल पटेल को डेब्यू का मौका मिला। घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लंबे संघर्ष के बाद हर्षल पटेल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। इस गेंदबाज ने भी अपने पहले मैच में कप्तान, कोच और फैंस को निराश ना करते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरे हर्षल पटेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को अपनी डेथ ओवर्स की बॉलिंग और अलग-अलग वेरिएशंस में फंसाया। उन्होंने सबसे पहले मैच के 12वें ओवर में डेरिल मिचेल (31) को अपनी स्लोअर गेंद पर फंसाया और मिचेल लॉन्ग ऑन दिशा में गलत शॉट खेलते हुए कैच आउट हो गए।

इसके बाद हर्षल पटेल ने 17वें ओवर में न्यूजीलैंड के धुआंधार बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (34) को 132 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद पर स्क्वायर लेग दिशा में कैच आउट करा दिया। हर्षल पटेल ने अपने इस पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 25 रन देते हुए दो शीर्ष बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पारी के बाद दिया ये बयान

अपने इस प्रदर्शन के बाद जब हर्षल पटेल से पूछा गया कि लंबे संघर्ष के बाद डेब्यू करने पर कैसा महसूस हो रहा है, तो उन्होंने कहा, "अच्छा लग रहा है देश के लिए खेलना। जब आप क्रिकेट को प्यार करते हुए खेलते हो तो यही आपका सबसे बड़ा लक्ष्य होता है, देश से खेलना। मैंने खुद से वादा किया है कि इसको हल्के में नहीं लूंगा।

राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले क्या कहा

हर्षल को मैच से पहले अजीत अगरकर और नए कोच राहुल द्रविड़ ने कैप सौंपी। उन्होंने द्रविड़ को लेकर कहा, "राहुल भाई ने मुझे बोला कि एक बार तुमने अपनी तैयारी कर ली, फिर बस यहां आओ और खेल का लुत्फ उठाओ। 9-10 साल घरेलू क्रिकेट खेलना, मैं यहां आईपीएल के बाद पहुंचा, ये काफी संतुष्टि देने वाला अहसास है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर