कॉनवे-मिचेल के डेब्‍यू शतकों से न्‍यूजीलैंड की विशाल जीत, बांग्‍लादेश का किया 'क्‍लीन स्‍वीप'

NZ vs BAN, 3rd Odi: न्‍यूजीलैंड ने तीसरे व अंतिम वनडे मैच में बांग्‍लादेश को 164 रन के विशाल अंतर से मात दी। इसी के साथ न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में बांग्‍लादेश का सूपड़ा साफ किया।

new zealand cricket team
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉनवे और डैरिल मिचेल ने शतक जमाए
  • न्‍यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में बांग्‍लादेश को 164 रन से मात दी
  • न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ किया

वेलिंगटन: डेनोन कॉनवे और ऑलराउंडर डैरिल मिचेल के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को बांग्लादेश को तीसरे वनडे में 164 रन से मात दी। इसी के साथ न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्‍लादेश का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। दक्षिण अफ्रीका मूल के कॉनवे ने 126 रन बनाये और मिचेल के साथ रिकॉर्ड 159 रन की साझेदारी की। 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 318 रन बनाए। मिशेल ने 50वें ओवर में 17 रन लेकर अपना शतक पारी की आखिरी गेंद पर पूरा किया। उनका स्कोर आखिरी ओवर से पहले 83 रन था। उन्होंने मुस्ताफिजूर रहमान को पहली तीन गेंद पर चौके लगाये और आखिरी गेंद पर शतक पूरा किया।

बांग्लादेश की टीम 43वें ओवर में 154 रन पर ढेर हो गई। एक समय उसके तीन विकेट 26 रन पर गिर गए थे। महमूदुल्लाह 76 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड के लिए जिमी नीशाम ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए। कॉनवे ने किसी भी प्रारूप में यह पहला शतक बनाया है। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 99 रन था जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में बनाया था।

इससे पहले, न्यूजीलैंड की पारी में कॉनवे और मिशेल के अलावा मार्टिन गुप्तिल ने 26, हेनरी निकोल्स ने 18 और कप्तान टॉम लाथम ने 18 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से रूबेल हुसेन ने तीन विकेट और मुस्ताफिजुर रहमान, तास्किन अहमद और सौम्य सरकार ने एक-एक विकेट लिया। 

बांग्लादेश की पारी में महमुद्दुलाह के अलावा लिटन दास ने 21 और मुशफिकुर रहीम ने 21 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से नीशम के अलावा मैट हेनरी ने चार विकेट और काइल जैमिसन ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज के बाद 28 मार्च से तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हेमिल्टन में खेला जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर