न्यूजीलैंड की टी20 टीम का ऐलान, छह खिलाड़ियों ने IPL के वास्ते राष्ट्रीय टीम को दिखाया ठेंगा !

New Zealand T20I squad for Bangladesh series: न्यूजीलैंड-बांग्लादेश टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में कुछ बेहद दिलचस्प बातें देखने को मिली हैं।

New Zealand cricket team
न्यू जीलैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा 2021
  • न्यूजीलैंड-बांग्लादेश टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • टी20 सीरीज के लिए कीवी टीम का हुआ ऐलान

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए मेजबान न्यूजीलैंड की टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में एक तरफ जहां 21 साल के फिन ऐलन को मौका दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ एक चौंकाने वाली चीज भी देखने को मिली है, टीम के छह धुरंधरों को आराम देने का फैसला किया गया है ताकि वो आईपीएल में खेल सकें। बेशक ये आधिकारिक तौर पर बोर्ड के द्वारा उठाया कदम है लेकिन ये इच्छा इन खिलाड़ियों की है जो देश से ना खेलते हुए आईपीएल में खेलने को ज्यादा इच्छुक हैं। 

टीम में शामिल हुई नई एंट्री यानी फिन ऐलन की बात करें तो उन्होंने हाल में सुपर स्मैश में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने 56 की औसत से 512 रन बनाए थे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 56 चौके और 25 छक्के लगाए थे। ऐलन इस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलेंगे, जिन्होंने उन्हें जोश फिलिप के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी एलन उन नए चेहरों में शामिल हैं, जिन्हें कीवी टी20 टीम में चुना गया है। उनके अलावा विल यंग और लॉकी फग्र्यूसन को भी पहली बार टी20 टीम में शामिल किया गया है जबकि एडम मिल्ने की वापसी हुई है। मिल्ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 40 वनडे और 21 टी20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन नवंबर 20198 के बाद से उन्होंने एक भी एक अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

टिम साउदी होंगे कप्तान

टिम साउदी टीम की कप्तानी करेंगे, जो कि पिछले 15 मौकों पर कप्तानी की भूमिका निभा चुके हैं जबकि डेवोन कॉन्वे को फ्रंटलाइन विकेटकीपर के रूप में चुना गया है। कई दिग्गज खिलाड़ी टीम में नहीं है इसलिए जो उपलब्ध हैं उनमें जिम्मेदारी बांटी जा रही है।

छह खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा जब टीम का ऐलान किया गया तब कहा गया कि कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है ताकि वो परिवार के साथ कुछ समय बिता सकें क्योंकि उन्हें आईपीएल के लिए लंबा समय भारत में बिताना है। ये साफ है कि खिलाड़ियों की ही ये इच्छा है और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड नहीं चाहता कि इसको लेकर वो या उनके खिलाड़ी किसी विवाद में आएं। जिन खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए आराम दिया गया है, वो हैं- केन विलियमसन, टिम साइफर्ट, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सैंटनर और ऑलराउंडर काइल जेमीसन और जिमी नीशम।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ये है न्यूजीलैंड टी-20 टीम

टिम साउदी (कप्तान), फिन एलेन, टॉड एस्टल, हैमिश बेनेट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी, विल यंग, एडम मिल्ने और डेरिल मिशेल।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर