टॉम लैथम के शतक ने बांग्‍लादेश की उम्‍मीदों पर पानी फेरा, न्‍यूजीलैंड ने वनडे सीरीज पर कब्‍जा किया

NZ vs BAN: न्‍यूजीलैंड ने क्राइस्‍टचर्च में खेले गए दूसरे वनडे में बांग्‍लादेश को 10 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया है। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टॉम लैथम ने मैच विजयी शतक जमाया।

tom latham century
टॉम लैथम ने शतक जमाया 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में बांग्‍लादेश को 5 विकेट से मात दी
  • न्‍यूजीलैंड की जीत में कप्‍तान टॉम लैथम चमके, जिन्‍होंने नाबाद शतक जमाया
  • न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

क्राइस्‍टचर्च: टॉम लैथम (110*) के शानदार शतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने मंगलवार को क्रास्‍टचर्च में खेले गए दूसरे वनडे में बांगलादेश को 10 गेंदें शेष रहते पांच विकेट से मात दी। बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 271 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 48.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। टॉम लैथम को उनके शानदार शतक के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इसी के साथ न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच शुक्रवार को खेला जाएगा जो महज औपचारिकता रह गया है। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड ने 53 रन पर अपने तीन प्रमुख विकेट गंवा दिए थे। मार्टिन गप्टिल (20), हेनरी निकोल्‍स (13) और विल यंग (1) जल्‍दी-जल्‍दी पवेलियन लौटे। मुस्‍ताफिजुर रहमान ने गप्टिल को शिकार बनाया जबकि मेहदी हसन ने निकोल्‍स और यंग को पवेलियन की राह दिखाई।

लैथम का मैच विजयी शतक

यहां से न्‍यूजीलैंड की पारी कप्‍तान टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे (72) ने संभाली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की। तमीम इकबाल ने कॉनवे को रनआउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। कॉनवे ने 93 गेंदों में 7 चौके की मदद से 72 रन बनाए। फिर लैथम ने जिमी नीशम (30) के साथ मिलकर न्‍यूजीलैंड को जीत के करीब पहुंचाया। दोनों ने 76 रन की साझेदारी की। मुस्‍ताफिजुर रहमान ने नीशम को सौम्‍य सरकार के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को जरूर तोड़ा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

लैथम ने डैरिल मिचेल (12*) के साथ न्‍यूजीलैंड को जीत दिलाई। लैथम ने 108 गेंदों मे 10 चौके की मदद से नाबाद 110 रन बनाए। बांग्‍लादेश की तरफ से मुस्‍ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन ने दो-दो विकेट चटकाए।

मिथुन-इकबाल ने जमाए अर्धशतक

इससे पहले कप्‍तान तमीम इकबाल (78) और मोहम्‍मद मिथुन (73*) के अर्धशतकों की मदद से बांग्‍लादेश ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 271 रन बनाए। बांग्‍लादेश की शुरूआत बेहद खराब रही। मैट हेनरी ने लिटन दास को खाता नहीं खोलने दिया और यंग के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद इकबाल ने सौम्‍य सरकार (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। मिचेल सैंटनर ने सरकार को लैथम के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। 

इस बीच 15वें ओवर में एक विवाद खड़ा हुआ। जेमीसन ने इकबाल का कैच लपका, जिसे थर्ड अंपायर ने ओवर रूल कर दिया। फिर तमीम इकबाल और मुश्फिकुर रहीम (34) ने तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। तभी तमीम इकबाल रनआउट हुए। फिर रहीम भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और सैंटनर की गेंद पर निकोल्‍स को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। यहां से मोहम्‍मद मिथुन ने अकेले मोर्चा संभाला और 57 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 73 रन बनाए व बांग्‍लादेश को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। न्‍यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सैंटनर ने दो जबकि ट्रेंट बोल्‍ट, मैट हेनरी और काइल जेमीसन को एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर