भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी बन सकता है पाकिस्तान का नया हेड कोच 

10 साल पहले टीम इंडिया को वनडे क्रिकेट का वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी गैरी कर्स्टन पाकिस्तान के नए हेड कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं।

MS-Dhoni-Gary-Kristern
एमएस धोनी और गैरा कर्स्टन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के हेड कोच बनने की रेस में गैरी कर्स्टन चल रहे हैं सबसे आगे
  • पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी चाहते हैं विदेशी हो टीम का नया हेड कोच
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अंतरिम हेड कोच सकलैन मुश्ताक की देखरेख में उतरी है पाकिस्तानी टीम

दुबई: साल 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले दक्षिण अफ्रीकी कोच गैरी कर्स्टन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बन सकते हैं। वो टीम में मिस्बाह उल हक की जगह ले सकते हैं। क्रिस्टन के अलावा पाकिस्तानी टीम के नए हेड कोच बनने की रेस में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच और पूटर मूर शामिल हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के आगाज से ठीक पहले मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। मिस्बाह के इस्तीफा देने के साथ ही गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने भी अपना पद छोड़ दिया था। 

सकलैन की देखरेख में पाकिस्तान उतरा है वर्ल्ड कप में 
ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक को अस्थाई तौर पर टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया। वहीं पूर्व कंगारू सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज वनॉन फिलेंडर बल्लेबाजी और गेंदबाजी सलाहकार के रूप में टीम के साथ जुड़े हैं। ऐसें में रिपोर्ट्स आ रही हैं कि पीसीबी के नए अध्यक्ष रमीज राजा विदेशी खिलाड़ी को टीम का नया हेड कोच नियुक्त करने के पक्ष में हैं। 

गैरी का नाम चल रहा है सबसे आगे
गैरी कर्स्टन का नाम पाकिस्तान के नए हेड  कोच के रूप में सबसे आगे चल रहा है। क्रिस्टन साल 2008 से 2011 तक भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने थे। उनकी देखरेख में टीम इंडिया तीन दशक बाद वनडे क्रिकेट में वर्ल्ड चैंपियन बनी थी इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी दुनिया की नंबर एक टीम बनी थी। 

सौ से ज्यादा टेस्ट और वनडे मैच खेलने का है गैरी को अनुभव
क्रिस्टन का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर भी बेहद शानदार रहा है। उन्होंने द. अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट और 185 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7289 और वनडे में 6798 रन बनाए। भारतीय टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद वो दक्षिण अफ्रीकी टीम के भी हेड कोच रहे थे लेकिन इस दौरान वो टीम को कोई बड़ी सफलता नहीं दिला सके। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर