पूर्व पाक कप्तान ने रिषभ पंत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- इन दो दिग्गजों को पछाड़ देगा भारतीय विकेटकीपर

Inzamam-Ul-Haq on Rishabh Pant: रिषभ पंत का बल्ला पिछले कुछ समय से जमकर बोल रहा है। उन्होंने मुश्किल वक्त में टीम इंडिया के लिए टिककर बल्लेबाजी की है।

Rishabh Pant
रिषभ पंत  

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खुद को साबित किया और अब हाल ही में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट और वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। वह मुश्किल में निडरता के साथ बल्लेबाजी करने को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। पंत ने अपने बैटिंग स्टाइल से न सिर्फ भारत बल्कि विदेशी क्रिकेटर्स और विशेषज्ञों को भी मुरीद बना लिया है। पंत की प्रशांस करने वालों की लिस्ट में एक नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी है। इंजमाम ने पहले जहां पंत की तुलना वीरेंद्र सहवाह से की थी वहीं अब पूर्व कप्तान का कहना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज इसी तरह खेलता रहा तो एमएस धोनी और एडम गिलक्रिस्ट को पछाड़ देगा। 

'मेरी पिछले 6-7 महीनों से रिषभ पंत पर नजर है'

इंजमाम उल हक पिछले कुछ महीनों में रिषभ पंत की प्रोगसेस को देखकर बहुत प्रभावित हुए हैं। 23 साल की उम्र पंत जिस तरह से स्ट्रोक लगता हैं, उससे भी इंजमान आश्चर्यचकित हैं। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैन पर पंत के वनडे सीरीज में प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा कि जिस खिलाड़ी ने भारतीय टीम को निचले क्रम में बल्लेबाजी में ताकत दी है, वो रिषभ पंत है। उन्होंने शानदार पारी खेली। उनकी वजह से भारत का रन रेट बढ़ा। मैं पिछले 6-7 महीनों से उनपर नजर बनाए हुए हूं। पंत जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं और अलग-अलग स्थानों पर प्रभावी तरीके से रन बना रहे हैं, वो अद्भुत है।'

'30-35 सालों में केवल दो विकेटकीपर बल्लेबाजों...'

इंजमाम ने आगे कहा, ' रिषभ पंत जिस तरह से बल्लेबाजी करता है और उसके पास स्ट्रोक्स की जो रेंज है, वो मैंने पिछले 30-35 सालों में केवल दो विकेटकीपर बल्लेबाजों में देखी है। एमएस धोनी और एडम गिलक्रिस्ट। ये दो विकेटकीपर थे, जो मैच बदल सकते थे। पंत जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, अगर वह इसी तरह खेलते रहे तो दोनों (धोनी-गिलक्रिस्ट) को पीछे छोड़ देंगे, और वो भी बड़े अंतर से।' गौरतलब है कि इंजमाम ने इससे पहले पंत को लेकर कहा था, 'वह अपने स्ट्रोक बखूबी खेलते हैं। उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि पिच कैसे ही या सामने वाली टीम ने कितने स्कोर खड़ा किया है। वह स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों के खिलाफ बेहतरीन खेलते हैं। मुझे उसे खेलते गुए देख अच्छा लगा। ऐसा लगा कि जैसे में वीरेंद्र  सहवाग को बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए देख रहा हूं।' 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर