पूर्व क्रिकेटर की गई जान, कोविड-19 जांचने में डॉक्‍टरों ने कर दी देरी, सहवाग से मांगी थी मदद

Sanjay Dobhal passes away aged 53: संजय डोभाल गंभीर निमोनिया से जूझ रहे थे और कोविड-19 का पता चार टेस्‍ट के बाद पता चला। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने संजय के लिए मदद की गुहार की थी।

sanjay dobhal
संजय डोभाल 

मुख्य बातें

  • पूर्व क्रिकेटर संजय डोभाल का 53 की उम्र में हुआ निधन
  • डोभाल को कोविड-19 संक्रमण है, इसका पता करने में देरी हुई
  • वीरेंद्र सहवाग ने भी डोभाल की मदद के लिए गुहार लगाई थी

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर में कहर बरपा रखा है और इससे क्रिकेट जगत भी छूटा नहीं है। कई क्रिकेटर्स इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं जबकि पाकिस्‍तान के पूर्व फर्स्‍ट-क्‍लास क्रिकेटर्स जफर सरफराज और रियाज शेख ने अपनी जान गंवाई। भारतीय क्रिकेट जगत को सोमवार को बड़ा नुकसान हुआ क्‍योंकि पूर्व क्रिकेटर व कोच संजय डोभाल का 53 साल की उम्र में निधन हो गया।

डोभाल गंभीर निमोनिया से जूझ रहे थे और कई बार परीक्षण करने के बाद पाया गया कि वह कोविड-19 की चपेट में भी आ चुके थे। कोरोना वायरस और निमोनिया का देरी से पता चलने के कारण संजय के फेफड़ों को भारी नुकसान हुआ। इस दौरान डॉक्‍टरों ने संजय को बचाने के लिए प्‍लाज्‍मा थेरेपी की सलाह दी और टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग समेत दिल्‍ली के कई क्रिकेटरों ने ट्विटर पर अपने दोस्‍त के लिए मदद मांगी।

आकाश चोपड़ा ने सबसे पहले इसकी शुरुआत करते हुए विराट कोहली व गौतम गंभीर से गुजारिश की थी कि वो संजय डोभाल के लिए लोगों से अपील करें। मिथुन मन्‍हास और वीरेंद्र सहवाग भी मुश्किल समय में संजय डोभाल की मदद के लिए आगे आए। सहवाग ने ट्वीट किया, 'अगर दिल्‍ली में कोई 20 दिनों में कोविड-19 से ठीक हुआ तो कृपया संजय डोभाल की प्‍लाज्‍मा थेरेपी की मदद के लिए ओ निगेटिव ग्रुप का रक्‍तदान करें। उनकी हालत नाजुक है और प्‍लाज्‍मा थेरेपी की बहुत जरूरत है।'

आकाश ने संजय के निधन की पुष्टि की

दुर्भाग्‍यवश संजय डोभाल ने सोमवार को आखिरी सांस ली और इस खबर की पुष्टि आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये दी। आकाश चोपड़ा हैरान और दुखी थे व उन्‍होंने संजय डोभाल को भारतीय क्रिकेट जगत का महत्‍वपूर्ण सदस्‍य करार दिया।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, 'हैरान और दुखी हूं। हमारे क्रिकेट जगत के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य को आज खो दिया। संजय डोभाल भाई (53) अब नहीं रहे। इस देश में ऐसा कोई क्रिकेटर नहीं होगा, जिसकी उन्‍होंने मदद नहीं की हो और हमेशा मुस्‍कान के साथ की। हमेशा। जल्‍दी चले गए। आपकी आत्‍मा को शांति मिले।'

अगली खबर