NZ vs BAN, 1st ODI: पहले वनडे में चारों खाने चित हुई बांग्लादेशी टीम, न्यूजीलैंड ने दर्ज की जबरदस्त जीत

New Zealand vs Bangladesh 1st ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के विरुद्ध पहले वनडे में जबरदस्त जीत हासिल की है। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजी बेबस नजर आए।

 New Zealand vs Bangladesh 1st ODI
न्यूजीलैंड ने पहला वनडे जीत लिया।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश से पहला वनडे जीत लिया है
  • मैच में ट्रेंट बोल्ट ने बेहद कातिलाना गेंदबाजी की
  • बांग्लादेशी टीम ने सिर्फ 131 रन ही स्कोर बनाए

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया है। मेजबान टीम ने पहले वनडे में बांग्लादेश को चारों खाने चित करते हुए 8 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और बांग्लादेश की 41.5 ओवरों में संघर्ष करने के बाद 131 रन पर ढेर हो गई। कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (27 रन देकर चार 4 विकेट) की गेंदों के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज बेबस नजर आए। वहीं, न्यूजीलैंड ने 132 रन के आसान लक्ष्य को 2 विकेट गंवाकर महज 21.2 ओवर में हासिल कर लिया। 

तमीम- सौम्य के जाने पर लड़खड़ाई बांग्लादेश

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (13) पांचवें ओवर की पहली गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर सौम्य सरकार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। दोनों को बोल्ट ने पवेलियन भेजा। यही से बांग्लादेश टीम लड़खड़ाई गई और मियमित अंतराल पर विकेट गंवा चली गई। बांग्लादेश के लिए मोहम्मद महमुदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। उनके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 23, लिटन दास ने 19 और मेहदी हसन ने 10  रन बनाए। वहीं मिथुन 9 रन बनाकर रन आउट हुए। न्यूजीलैंड की ओर बोल्ट के चार विकेट चटकाने के अलावा जिमी नीशम और मिशेल सैंटनर दो-दो विकेट लिए जबकि मैट हैनरी ने एक विकेट झटका।

ओपनर हेनरी निकोलस ने खेली शानार पारी

बांग्लादेश के जल्द सिमटने के बाद न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तूफानी आगाज किया। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (38) और हेनरी निकोलस (नाबाद 49) ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े। कीवी टीम को पहला झटका गुप्टिल के रूप में 5.3 ओवर में लगा। उन्हें तस्कीन अहमद ने अपना शिकार बनाया। गुप्टिल ने 19 गेंदों की अपनी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए। इसके बाद निकोलस ने डेवन कॉनवे (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 रन की पार्टनरशिप की। लग रहा था कि यह दोनों टीम को जिताकर लौटेंगे, लेकिन 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर कॉनवे हसन महमूद का शिकार बन गए। उन्होंने 52 गेंदों की पारी में 2 चौके लगाए। वहीं,  निकोलस 53 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके मारे। विल योंग 6 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 11 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर