England vs Australia: इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया

आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी। जानिए, दोनों टीम किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं।

England vs Australia Playing 11
England vs Australia Playing 11  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेल जा रहे हैं
  • शनिवार को इंग्लैंग-ऑस्ट्रेलिया टीम का मुकाबला होगा
  • दोनों का यह मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा

टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंडर में जीत के रथ पर सवार इंग्लेंड और ऑस्ट्रेलिया का शनिवार को आमना-सामना होगा। दोनों टीमों की टक्कर भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगी। ग्रुप-1 का हिस्सा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अपने तीसरा मैच में मैदान पर उतरेंगी।

ऐसा रहा दो मैचों में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा राउंडर के अपने पिछले दो मैच में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को धूल चटाई है। कंगारू टीम ने दक्षिण ्अफ्रीका को 118/9 के स्कोर पर रोक दिया था और फिर दो गेंद बाकी रहते 5 विकेट से जीत हासिल कर ली। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवर में 155/3 बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

वहीं, इंग्लैंड ने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को 6 विकेट से शिकस्त दी। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 14.2 ओवर में महज 55 रन पर ढेर कर दिया था। जवाब में इंग्लैंड ने 4 विकेट गंवाकर 8.2 ओवर में मुकाबले पर कब्जा किया। इंग्लैंड ने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से धूल चटाई। बांग्लादेश ने 124/9 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में विजयी परचम फहरा दिया।

अंक तालिका में टॉप-2 में हैं इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया लगातार दो जीत के बाद अपने ग्रुप की अंक तालिका में टॉप-2 में हैं। दोनों के चार-चार अंक हैं लेकिन इंग्लैंड (+3.614) रन रेट बेहतर होने के कारण पहले स्थान पर है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम (+0.727) दूसरे नंबर पर काबिज है। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबले बेहद अहम है, क्योंकि जीतने वाली टीम की सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की हो जाएगी। बता दें कि अपने ग्रुप में शीर्ष दो में रहने वाली टीम ही अंतिम चार में एंट्री कर सकेंगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन (ENG vs AUS Probable Playing XI)

इंग्लैंड की संभावित प्‍लेइंग-11 (England's Predicted Playing XI): इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टायमल मिल्स।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11 (Australia's Predicted Playing XI): आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर