16 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी इंग्लैंड की टीम, PCB और ECB ने किया ऐलान

England tour of Pakistan 2020: इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगले साल पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। इंग्लैंड ने आखिरी बार साल 2005 में पाकिस्तान का टूर किया था।

england cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को ऐलान किया है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी। इंग्लैंड की टीम 16 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी। इंग्लैंड अक्टूबर, 2021 में पाकिस्तान आएगी और दोनों टीमों के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 14 अक्टूबर को जबकि दूसरा अगले दिन 15 तारीख को खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम 12 अक्टूबर को कराची पहुंचेगी। और फिर टी20 विश्व कप के लिए 16 अक्टूबर को भारत के लिए रवाना हो जाएगी।

इंग्लैंड आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा

 साल 2005 में किया था। दौरे पर तीन टेस्ट और पांच वनडेमैच खेले थे। इसके बाद दोनों टीमों ने साल 2012 और साल 2015 में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में सीरीज खेली। ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा, 'यह घोषणा करते वक्त वास्तविक खुशी हो रही है कि इंग्लैंड की टीम टअक्टूबर, 2021 में पाकिस्तान में खेलेगी। 2005 के बाद यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड पाकिस्तान दौरे पर जाएगा। दोनों देशों के लिए यह महत्वपूर्ण पल है।' उन्होंने कहा, 'जैसा कि इस समर सीजन में देखा गया, पीसीबी और ईसीबी के मजबूत संबंध हैं। क्रिकेट के दीवाने इस देश में क्रिकेट की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाने के लिए हमें खुशी है।'

'टेस्ट-सीमित ओवर सीरीज का दरवाजा खुलेगा'

वहीं, पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा, 'मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि इंग्लैंड अक्टूबर, 2021 में दो टी20 मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। यह 16 साल के बाद इंग्लैंड का पहला पाकिस्तान दौरा होगा, जो  2022-23 में  टेस्ट और सीमित ओवर की सीरीज के लिए दरवाजा खोलेगा।' उन्होंने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि ऑस्ट्रेलिया भी एफटीपी प्रतिबद्धता के मद्देनजर 2022-23 में टेस्ट और सीमित ओवर सीरीज के पाकिस्तान का दौरा करे।' वसीम ने कहा, 'अक्टूबर, 2021 टी20 दूर पर इंग्लैंड के प्रमुख क्रिकेटरों को हमारा विश्व स्तरीय मैनेजमेंट देखने का मौका मिलगा, जो उन्हें 2022-23 में दोबारा लौटकर खेलने के लिए प्रोत्साहित करेगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर