ENGvWI: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया 13 सदस्यीय टीम का ऐलान 

England Squad for first test against West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। जानिए किस किस को मिली जगह।

ben stokes
ben stokes  

मुख्य बातें

  • बेन स्टोक्स पहली बार संभालेंगे इंग्लैंड की कमान
  • दूसरे बच्चे के जन्म के लिए जो रूट नहीं हैं पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध
  • मोइन अली को नहीं मिली टीम में जगह, 30 खिलाड़ियों में थे शामिल

लंदन: कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 8 जुलाई से होने जा रहा है। कोरोना के कहर के कारण पिछले तीन-चार महीने से पूरी दुनिया में क्रिकेट खेलने पर रोक लगी हुई थी ऐसे में दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इसका इंतजार है। ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज के पहले मैच के लिए शनिवार को 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। नियमित कप्तान जो रूट की गैर मौजूदगी में बेन स्टोक्स टीम की कमान संभालेंगे और जोस बटलर उपकप्तान होंगे।

13 सदस्यीय टीम में दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ स्पिनर डॉम बेस को शामिल किया गया है। मोईन अली को पहले टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन उन्हें 9 रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में भी जगह नहीं मिली है। कोरोना संक्रमण के कारण साउथैम्पटन में सीरीज का पहला टेस्ट जैव सुरक्षित वातावरण में खेला जाएगा।

मोइन अली ने पिछले साल सितंबर में टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किए जाने के बाद किया था। लेकिन कोरोना के बाद उन्हें 30 सदस्यीय ट्रेनिंग ग्रुप में जगह दी गई थी। मोईन जैसे अनुभवी गेंदबाज के उपलब्ध होने के बावजूद ईसीबी ने ऑफ स्पिनर टॉप बेस को तरजीह दी है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में पहली बार पारी में पांच विकेट झटके थे। स्पिनर जैक लीच को भी टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जगह मिली है। 

टीम की तेज गेंदबाजी की कमान अनुभवी जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और मार्क वुड के साथ कप्तान बेन स्टोक्स संभालंगे। 
वहीं बल्लेबाजी का जिम्मा रोरी बर्न्स, जैक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप और डॉम सिबली संभालेंगे। 

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप, डोम सिबली, क्रिस लेक्स, मार्क वुड। 

अगली खबर