ENG vs PAK: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने किया 17 सदस्यीय टीम का ऐलान 

Pakistan announce 17 man squad for T20Is इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में युवाओं को मौका दिए जाने के साथ सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है

Pakistan Cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • दो युवा खिलाड़ियों को पाकिस्तान ने दिया है मौका
  • सरफराज अहमद सहित मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज की हुई है टीम में वापसी
  • 28 अगस्त से शुरू होगी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज

साउथैम्पटन: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के आगाज के साथ ही पीसीबी ने 28 अगस्त से शुरू होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिये 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम में 17 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को भी टीम में शामिल किया गया है।

अब तक करियर में 6 टेस्ट खेल चुके नसीम शाह को अब तक पाकिस्तान के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है। नसीम के अलावा पाकिस्तान ने अंडर -19 टीम के कप्तान रहे 19 वर्षीय बल्लेबाज हैदर अली को भी टीम में जगह दी है। टीम की कमान  बाबर आजम के हाथों में होगी। 

पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को भी टी20 टीम में शामिल किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और बांए हाथ के ओपनर फखर जमान की भी टीम में वापसी हुई है। सरफराज को टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली थी लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। 12वें खिलाड़ी के रूप में खिलाड़ियों के लिए मैदान पर ड्रिक्स ले जाने के मुद्दे की भी आलोचना हुई थी। 


पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने टीम चयन के बारे में कहा, यह वही टीम है जो अकसर हमारे लिए सबसे छोटे प्रारूप में रही है। हमने टीम के कोर को बनाए रखने के अलावा हमने हैदर अली जैसे युवाओं को भी शामिल किया है, जिन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग, अंडर-19 और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, और नसीम शाह के रूप में हमें कोविड -19 महामारी के कारण एक बड़ा पूल बनाए रखने का अवसर हमें मिला, जो कि हमारे विकल्प भी बढ़ाता है। मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के रूप में हमारे दो अनुभवी गेंदबाजों कीफखर जमान और सरफराज अहमद के साथ वापसी हुई है।

आमतौर पर टी20 टीम एक साथ थोड़े समय के लिए आती है लेकिन मौजूदा परिस्थितियों की वजह से खिलाड़ी तकरीबन एक महीने से ज्यादा वक्त से  हमारे साथ हैं इस वजह से हमें उनके एक टीम के रूप में डेवलपमेंट का मौका मिला। यदि युवा खिलाड़ियों या अन्य को सीरीज में खेलना का मौका यदि नहीं भी मिलेगा तो भी उन्हें यहां मिले अनुभव से फायदा मिलेगा। 

ये सीरीज प्रतिस्पर्धी होने जा रही है क्योंकि इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत है। हम अच्छी क्रिकेट खेलकर सीरीज जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम: 
बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और वहाब रियाज।


Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर