क्या आईपीएल 2021 में नहीं खेलेंगे डेविड वॉर्नर? इस बड़ी परेशानी से जूझ रहा कंगारू बल्लेबाज

डेविड वॉर्नर के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में खेलने पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इन दिनों ग्रोइन इंजरी के दर्द से जूझ रहा है।

David Warner
डेविड वॉर्नर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का आगाज अप्रैल में होना है
  • बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एसआरएच के कप्तान हैं
  • वॉर्नर इन दिनों ग्रोइन इंजरी के दर्द से जूझ रहे हैं

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर सबसे बेहतरीन हिटर्स में से एक हैं। वह अपने दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। हालांकि, वॉर्नर को कई बार चोटों का सामना करना पड़ा है, जिसकी वजह से वह खेल से दूरी बनाने को मजबूर हुए हैं। वॉर्नर को पिछले साल भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में ग्रोइन (पेट का निचला हिस्सा और जांघ के बीच का भाग) इंजरी हुई थी और वह टीम से बाहर हो गए थे। उन्होंने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से वापसी की थी, मगर वह पूरी तरह फिट नहीं दिखे। चौथे टेस्ट में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।

आईपीएल खेलने पर संशय के बादल

वॉर्नर एनएसडब्ल्यू की मार्श शेफील्ड शील्ड और मार्श वन-डे कप टीम से बाहर रहे। अब वॉर्नर के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में खेलने पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इन दिनों ग्रोइन इंजरी के दर्द से जूझ रहा है। कहा जा रहा है कि उन्हें फिट होने में करीब छह से नौ महीने लग सकते हैं। बता दें कि वॉर्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरआच) के कप्तान हैं। पिछले सीजन में एसआरएच क्वालीफायर 2 तक पहुंची थी। उनके नेतृत्व में हैदराबाद साल 2016 में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। 

'पिछले कुछ हफ्तों में बहुत मुश्किल हुई'

वॉर्नर ने फॉक्स क्रिकेट से कहा कि वो ट्रैक पर लौटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने रनिंग फील्डिंग, गेंद पकड़ने और थ्रो की प्रैक्टिस की है, लेकिन परेशानी हो रही है। वॉर्नर ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में बहुत मुश्किल हुई है। यहां तक कि थ्रो करने में भी। उन्होंने कहा कि इंजरी के चलते अगले छह से नौ महीने हालत बुरी रहेगी, लेकिन मुझे यकीन है कि दवाओं से जल्द रिकवर कर लूंगा। हालांकि, दिक्कत के बावजूद वार्नर आईपीएल के लिए पर्याप्त रूप से फिट होने का पूरी प्रयास कर रहे हैं। 

'दिमाग को सिखाना होगा दर्द की चिंता न करे'

कंगारू बल्लेबाज ने आगे कहा कि मैंने कुछ ऐसे लोगों से बात की है, जिन्हें इस तरह की चोट लगी। उनका कहना है कि ज्यादा फिक्र करने वाली बात नहीं है। आपको सिर्फ अपने दिमाग को सिखाना होगा कि दर्द के बारे में चिंता न करे और फिर यह नहीं होने वाला। वॉर्नर ने कहा कि यह सिर्फ आत्मविश्वास को वापस पाने की बात है ताकि बिना टेंशन के भाग सकूं और डाइव लगा सकूं। एक बार जब मुझे वो आत्मविश्वास मिल जाएगा तो मैं सही हो जाऊंगा। 

आईपीएल नीलामी 2021 के बाद एसआरच टीम

डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराज , संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज नदीम, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान और केदार जाधव।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर