डेविड वॉर्नर ने मोहम्‍मद सिराज और टीम इंडिया से मांगी माफी, नस्‍लीय टिप्‍पणी पर दिया बड़ा बयान

David Warner: ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर ने मोहम्‍मद सिराज पर हुई नस्‍लीय टिप्‍पणी के लिए माफी मांगी और कहा कि दर्शकों का ऐसा बर्ताव स्‍वीकार नहीं किया जा सकता था।

mohammed siraj
मोहम्‍मद सिराज 

मुख्य बातें

  • डेविड वॉर्नर ने मोहम्‍मद सिराज और भारतीय टीम से माफी मांगी
  • वॉर्नर ने कहा कि दर्शकों के इस तरह का बर्ताव स्‍वीकार्य नहीं है
  • नस्‍लीय टिप्‍पणी के कारण सिडनी में 10 मिनट तक खेल रोका गया था

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर ने मंगलवार को भारतीय खिलाड़‍ियों पर हुई नस्‍लीय टिप्‍पणी का विरोध किया और विशेषकर तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज से माफी मांगी। वॉर्नर ने कहा कि तीसरे टेस्‍ट के दौरान जो हुआ और दर्शकों का बर्ताव स्‍वीकार्य नहीं था। अपने पहले ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर आए मोहम्‍मद सिराज और अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लगातार दो दिन दर्शकों की नस्‍लीय टिप्‍पणी झेली।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्‍ट के चौथे दिन कुछ समय तक खेल रोकना पड़ा था जब मेहमान टीम ने अंपायर्स से शिकायत की थी। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इसके बाद माफी मांगी और छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया था। वॉर्नर ने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर लिखा, 'मैं मोहम्‍मद सिराज और भारतीय टीम से माफी मांगना चाहता हूं कि नस्‍लीय टिप्‍पणी और अभद्रता किसी भी मायने में स्‍वीकार्य या बर्दाश्‍त के बाहर है। मैं हमारे घरेलू दर्शकों से बेहतर रवैये की उम्‍मीद करता हूं।'

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों ने दिया टीम इंडिया का साथ

नस्‍लीय टिप्‍पणी की घटना के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों ने भारतीयों का साथ दिया। कंगारू कप्‍तान टिम पेन सिराज के शिकायत दर्ज कराने के बाद भारतीय टीम के साथ खड़े हुए। भारतीय कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि अभद्रता काफी दर्दनाक थी। मैच के बारे में बात करते हुए वॉर्नर ने कहा कि पहले दो मैचों में चोट के कारण बाहर रहने के बाद वापसी करके बहुत अच्‍छा महसूस कर रहे हैं।

वॉर्नर ने कहा, 'इस सप्‍ताह पार्क में लौटकर काफी अच्‍छा लगा। हमारे लिए आदर्श नतीजा नहीं रहा, लेकिन टेस्‍ट क्रिकेट इसी तरह की चीजों के लिए है। 5 दिन कड़ा क्रिकेट और हमारे लड़कों ने कड़ी मेहनत की, उसके लिए शाबाशी। भारत को शुभकामनाएं क्‍योंकि कड़ी मेहनत करके मुकाबला ड्रॉ कराया। इसलिए मुझे इस खेल से प्‍यार है। यह आसान नहीं है। अब ब्रिस्‍बेन में निर्णायक भिड़ंत के लिए जाएंगे और गाबा क्‍या शानदार जगह है।'

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्‍ट ड्रॉ रहा। भारत ने आखिरी दिन 407 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 131 ओवर में पांच विकेट खोकर 334 रन बनाए। इसी के साथ दोनों टीमें मौजूदा सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का चौथा व अंतिम टेस्‍ट मैच 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर