IND vs SL तीसरा वनडे जीतने पर श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने कही दिल की बात, धवन बोले- इतने रन और बनाए होते तो...

Dasun Shanaka and Shikhar Dhawan on IND vs SL 3rd ODI: श्रीलंका ने भारत के खिलाफ तीसरा वनडे अपने नाम कर लिया। जानिए मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तान ने क्या कुछ कहा?

Dasun Shanaka and Shikhar Dhawan
दासुन शनाका और शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे
  • श्रीलंका ने आखिरी वनडे जीत लिया
  • शनाका और धवन ने दिया ये बयान

कोलंबो: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे 7 विकेट  से आसानी से जीता और मेहमान टीम ने दूसरे मैच में कड़े संघर्ष के बाद 3 विकेट से कब्जा किया। लगा कि भारतीय टीम तीसरे वनडे भी अपने नाम कर लेगी, लेकिन श्रीलंका ने आखिरी मैच में वापसी करते हुए तीन विकेट से विजय प्राप्त कर ली। भारत ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में 227 रन  का लक्ष्य दिया था, जिसे श्रीलंका ने 7 39 ओवर में हासिल कर लिया। शुरुआती दो मैच जीतने वाली भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में पांच खिलाड़ियों- राहुल चाहर, कृष्‍णप्‍पा गौतम, संजू सैमसन, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया को डेब्‍यू का मौका दिया। जानिए मैच के बाद श्रीलंका के और भारत के कप्तान ने क्या बयान दिया?

'हम जिस तरह से खेले, उससे मैं खुश हूं'

तीसरे वनडे के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम को बधाई। यह पूरी सीरीज बहुत अच्छी रही और हम जिस तरह से खेले, उससे मैं वाकई खुश हूं। गेंदबाजों ने परिपक्वता दिखाई। यही मैं युवाओं से उम्मीद करता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे भविष्य के दौरों में भी इसे जारी रखेंगे। जब आप लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो खिलाड़ियों सुधार होता जाता है और लगातार प्रदर्शन करने की आदत बनती है। यह फैंस के लिए बहुत बड़ी जीत है। हम बहुत लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे और घर में भारत के खिलाफ काफी वक्त के बाद जीत हासिल की है। मैं अपने सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे कप्तानी करने में मजा आता है।

'हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन फिर...'

वहीं, हार के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा कि यह मुकाबला हमारे पक्ष में नहीं रहा। हमने कुछ नए खिलाड़ियों को आजमाया। हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन फिर हमने मिडिल ओवरों में कई विकेट खो दिए। हमने आखिर में 50 रन कम जुटाए। मुझे खुशी है कि खिलाड़ियों ने डेब्यू किया, क्योंकि हर कोई लंबे समय से क्वारंटीन। हमारे पास खिलाड़ियों को डेब्यू कराने मौका था, क्योंकि हम सीरीज जीत चुके थे। मैं हमेशा विश्लेषण करता हूं कि मैं कहां सुधार कर सकता हूं और रणनीतियां कैसे बेहतर हो सकती हैं। हम सकारात्मक थे कि लक्ष्य का बचाव कर सकते हैं लेकिन जानते थे कि रन कम हैं। खिलाड़ियों अच्छी फाइट दी और अंत दिलचस्प रहा। टी20 सीरीज का इंतजार है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर