'अगर आईपीएल फाइनल में पहुंची मेरी टीम, तो देश का मैच छोड़ दूंगा': इस खिलाड़ी ने किया बड़ा ऐलान

Chris Woakes on IPL vs International cricket: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) आज की तारीख में इतनी लुभावनी लीग हो चुकी है कि कुछ खिलाड़ी देश के ऊपर इसको प्राथमिकता देने को तैयार हैं। क्रिस वोक्स ने भी कुछ ऐसा कहा।

Chris Woakes
क्रिस वोक्स  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • क्रिस वोक्स का ताजा बयान चर्चा में आया
  • आईपीएल और देश से खेलने की बहस में आईपीएल का पक्ष लिया
  • इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी वोक्स दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं

नई दिल्लीः इन दिनों आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का रंग सिर्फ फैंस पर ही नहीं बल्कि दुनिया भर के खिलाड़ियों पर भी जमकर चढ़ा है। इस टूर्नामेंट का कद इतना ऊंचा हो गया है कि अब बहुत से खिलाड़ी अपने देश की जगह इसको प्राथमिकता देने को तैयार हो जाते हैं। इसी फेहरिस्त में नया नाम इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी क्रिस वोक्स भी शामिल हो गए हैं जिनका ताजा बयान काफी चर्चा में आ गया है।

क्रिस वोक्स, जिन्होंने सितंबर 2020 से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है और नवंबर 2015 के बाद से एक भी टी20 मैच नहीं खेला है ने कहा कि वो साल के अंत में टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में जगह बनाने का इरादा रखते हैं।

वोक्स ने समाचार पत्र द गार्जियन को बताया, "अगर मैं दिल्ली के प्लेइंग इलेवन में नहीं हूं, तो मैं रिकी (दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग) और दूसरे लोगों से बात करूंगा। निश्चित रूप से मैं लॉर्डस में खेलना चाहता हूं, वहां मेरा रिकॉर्ड (11 रन पर 27 विकेट) है। साथ ही बल्ले से भी मेरा प्रदर्शन वहां अच्छा रहा है।"

आईपीएल फाइनल को मिस नहीं कर सकता

इंग्लैंड के इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि आईपीएल के फाइनल में खेलने का मौका कुछ ऐसा नहीं है जिसे वह मिस करना चाहते हैं। आईपीएल का फाइनल 30 मई को होना है जबकि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट दो जून को लॉर्डस में शुरू होगा।

इस बारे में वोक्स ने कहा, "इंग्लैंड चाहता है कि हम आईपीएल में अपने क्षितिज को व्यापक बनाएं और अपने करियर के इस चरण में, इस तरह के अधिक अवसर सामने नहीं आएंगे। अगर इसका मतलब है कि एक टेस्ट में मैं नहीं खेलता हूं तो मैं तो मेरे लिए यह कोई बड़ी बात नहीं होगी। खिलाड़ी एक अजीब स्थिति में हैं। हालांकि, यह गर्मी बड़ी है और इसमें कई सीरीज होनी है। भारत के साथ होने वाली सीरीज भी इसमें शामिल है।"

जोस बटलर ने भी कुछ ऐसा ही कहा था

गौरतलब है कि इससे पहले भी कुछ इंग्लिश खिलाड़ी जिसमें जोस बटलर एक बड़ा नाम है, उन्होंने भी कुछ दिन पहले ऐसा ही बयान दिया था। उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया था कि वो भारत में हैं और अब आईपीएल पूरा करने के बाद ही वापस जाएंगे। जिसका मतलब हुआ कि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

जब इसको लेकर बटलर की आलोचना शुरू हुई तो उन्होंने एक और बयान दिया और उनका वो बयान काफी चर्चा में आ गया। बटलर ने साफ कहा कि आईपीएल में जमकर कमाई होती है और इसको वो नजरअंदाज नहीं कर सकते।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर