VIDEO: जमकर धमाल मचा रहा आईपीएल 2021 का एंथम, क्या आपने देखा ‘इंडिया का अपना मंत्र’

Indian Premier League 2021 Anthem: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का एंथम जारी हो गया है। एंथम जमकर धमाल मचा रहा है।

IPL 2021 Anthem
Video Grab  |  तस्वीर साभार: Twitter

आईपीएल 2021 का आगाज होने में अब सिर्फ 2 हफ्ते का समय रह गया है। लीग के 14वें सीजन के आयोजन के लिए तैयारी चल रही है। हाल ही में ऑफिशियल प्रसारणकर्ता ने आईपीएल का एंथम जारी किया है। एंथम जमकर धमाल मचा रहा है। एक मिनट 30 सेकेंड के वीडियो की शुरुआत शिक्षक के छात्रों से सफलता के मंत्र पूछने से होती है। इसके बाद छात्र अपने मंत्र बताते हैं। लेकिन शिक्षक उनके मंत्र को पुराना बताकर खारिज कर देते हैं। फिर म्यूजिक वीडियो शुरू होता है, जिसमें ' ये अपना मंत्र है, इंडिया का अपना मंत्र' गाना चलता है।

वीडियो में कोहली से शुभमन तक

वीडियो जहां शिक्षक के मंत्र पूछने से शुरू होता है वहीं उसका अंत विराट कोहली और रोहित शर्मा पर जाकर होता है। वीडियो के आखिर में सभी आठ फ्रेंचाइजी के भारतीय खिलाड़ियों  को जश्न मनाते हुए दिखाया गया है। सीनियर्स के अलावा युवा खिलाड़ियों को भी एंथम में जगह दी गई है। कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से शुभमन गिल, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से रिषभ पंत, राजस्थान रॉयल्स की ओर से रियान पराग और चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से के गौतम नजर आ आ रहे हैं। 

पहला मैच 9 अप्रैल को खेला जाएगा

 आईपीएल 2021 का पहले मैच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (एमआई) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला जाएगा जबकि फाइनल 30 मई को होगा। पिछले बार जहां लीग यूएई में आयोजित की गई थी वहीं इस मर्तबा भारत में आयोजन होगा। टूर्नामेंट भारत के छह शहरों- अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 56 लीग मुकाबले खेले जाएंगे लीग स्टेज में हर टीम चार स्थानों पर मैच खेलेगी। इस बार आईपीएल में कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेलेगी। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर