Delhi Capitals: क्या आईपीएल 2021 में अब ये होंगे दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान?

New Delhi Capitals Captain: आईपीएल 2021 में अगर श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से नहीं खेले तो उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान होगा। क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी का नाम ट्रेंड कराया है।

Delhi Capitals
दिल्ली कैपिटल्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स का नया कप्तान कौन होगा?
  • चोटिल श्रेयस अय्यर का आईपीएल 2021 के पहले हाफ में खेलना मुश्किल
  • सोशल मीडिया पर फैंस ने बताया किसे मिलनी चाहिए टीम की कप्तानी

नई दिल्लीः मंगलवार को जब इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए श्रेयस अय्यर चोटिल हुए तो टीम इंडिया के साथ-साथ दिल्ली कैपिटल्स को भी झटका लगा। शुरुआत में तो खबर आई कि वो वनडे सीरीज से बाहर रहेंगे और आईपीएल के शुरुआती आधे हिस्से में नहीं खेल पाएंगे। फिर बुधवार को बीसीसीआई सूत्रों से खबर आ गई कि वो पूरे आईपीएल 2021 से बाहर रहेंगे क्योंकि उनको 6-7 हफ्ते का आराम बताया गया है। अब सवाल उठा कि दिल्ली कैपिटल्स का नया कप्तान कौन होगा?

आजकल कोई भी नई घटना या सवाल उठता है तो सबसे पहले सोशल मीडिया पर हलचल शुरू हो जाती है। लोग अपने-अपने विचार रखने लगते हैं और देखते-देखते एक नाम, शब्द या मुद्दा ट्रेंड करने लगता है। ऐसा ही कुछ बुधवार को हुआ जब श्रेयस अय्यर के आईपीएल में खेलने को लेकर संशय बनना शुरू हुआ। जो सवाल सोशल मीडिया पर उठा, वो ये था कि आखिरी आईपीएल 2021 में अब दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान कौन होगा, जवाब में जो नाम ट्रेंड करना शुरू हुआ, वो था- अजिंक्य रहाणे।

फैंस ने रहाणे को क्यों चुना?

दिल्ली कैपिटल्स में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्होंने कभी ना कभी कप्तानी की जिम्मेदारी बखूबी उठाई है। इनमें रविचंद्रन अश्विन का नाम भी आता है और अब स्टीव स्मिथ का नाम भी मौजूद है जिन्हें इस बार की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। लेकिन टेस्ट विशेषज्ञ के रूप में पहचाने जाने वाले अजिंक्य रहाणे को फैंस बेहतर विकल्प इसलिए मानते हैं क्योंकि ना सिर्फ उनके पास अनुभव है बल्कि हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहाणे ने विराट की गैरमौजूदगी में जिस तरह कप्तानी करके भारत को जिताया, उसका प्रभाव गहरा हुआ है।

ऐसे-ऐसे ट्वीट आए

फैंस ने ट्विटर पर अजिंक्य रहाणे के नाम पर जमकर मुहर लगाई। कुछ ने तो दिल्ली कैपिटल्स के प्रबंधन से ये तक गुजारिश कर डाली कि वे स्टीव ्स्मिथ या रविचंद्रन अश्विन को गलती से भी टीम की कप्तानी ना सौंप दें। देखिए कैसे-कैसे ट्वीट्स आए..

इस खिलाड़ी का नाम भी है रेस में

वैसे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी के लिए रेस में एक नाम और भी है। बस समस्या इतनी है कि उम्र में वो टीम के कई दिग्गजों से काफी छोटे हैं। हम बात कर रहे हैं 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की। वैसे, 25 वर्षीय श्रेयस अय्यर भी आईपीएल 2020 में सबसे युवा कप्तान थे और वो सफलतापूर्वक अपनी टीम को फाइनल तक ले जाने में सफल रहे थे।

शिखर धवन और रिषभ पंत जैसे धुरंधर दिल्ली कैपिटल्स के लिए भरपूर योगदान देते आए हैं लेकिन जहां शिखर धवन को कप्तानी करना पसंद नहीं है, ये हम पहले भी आईपीएल में देख चुके हैं। वहीं रिषभ पंत बेशक अच्छी लय में हैं लेकिन उनके पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर