कैमरून ग्रीन ने जड़ा भारत के खिलाफ इंटरनेशनल टी20 में सबसे तेज अर्धशतक 

Fastest T20I Fifty Against India: ऑस्ट्रेलिया के 23 साल के युवा बल्लेबाज कैमरून ग्रीन ने करियर का चौथा अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला खेलते हुए भारत के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

Cameron-Green-Fifty
कैमरून ग्रीन अर्धशतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते हुए  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • कैमरून ग्रीन ने हैदराबाद में भारत के खिलाफ खेली 21 गेंद में 52 रन की पारी
  • 19 गेंद में अर्धशतक जड़ बनाया भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड
  • भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए जड़ा दूसरा अर्धशतक

हैदराबाद: हैदराबाद में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में सलामी बल्लेबाज कैमरून ग्रीन ने भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत दी। पारी की पहली ही गेंद से ग्रीन ने हल्ला बोल दिया। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ 2 रन से शुरुआत की इसके बाद दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी गेंद पर चौका जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। 

आगे भी उन्होंने इस सिलसिले को जारी रखा और मैदान पर चौकों छक्कों की बारिश करते हुए 19 गेंद में करियर का दूसरा अर्धशतक 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से पूरा कर लिया। सीरीज में यह ग्रीन का दूसरा अर्धशतक है। मोहाली में भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में उन्होंने पहली बार पारी की शुरुआत करते हुए 30 गेंद में 61 रन की आतिशी पारी खेली थी। 

तोड़ा कैरेबियाई बल्लेबाज का 6 साल पुराना रिकॉर्ड
ग्रीन हैदराबाद में 21 गेंद पर 52 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर केएल राहल के हाथों लपके गए। लेकिन इससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ग्रीन से पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स के नाम दर्ज था। चार्ल्स ने अमेरिका के लॉडरहिल्स में साल 2016 में खेले गए मुकाबले में 20 गेंद में अर्धशतक जड़ा था।

शानदार रहा सीरीज में प्रदर्शन 
डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में कैमरून ग्रीन को पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। हाथ आए इस मौके को उन्होंने खाली नहीं जाने दिया और 3 मैच की 3 पारियों में 2 अर्धशतक की मदद से कुल 118 रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने ये रन 39.33 के औसत और 214.54 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। सीरीज में 61 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। ये पारी उन्होंने मोहाली में खेली थी। खबर लिखे जाने तक वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर काबिज हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर