MS Dhoni ने आखिरकार सस्‍पेंस खत्‍म किया, फैंस के सामने आ गई फेसबुक लाइव की पूरी सच्‍चाई

MS Dhoni ended a suspense: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने आखिरकार सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने अपने फैंस को सस्‍पेंस में रखा था कि वो रविवार को लाइव सेशन के जरिये एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं।

MS Dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने सस्‍पेंस खत्‍म किया
  • धोनी एक विज्ञापन में नजर आएंगे
  • धोनी ने कहा था कि लाइव सेशन के जरिये बड़ी घोषणा करेंगे

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने रविवार को सस्‍पेंस पर विराम लगा दिया है। धोनी ने अपने फैंस से कहा था कि रविवार को एक लाइव सेशन के जरिये वो बड़ी घोषणा करने वाले हैं। एक फेसबुक पोस्‍ट पर धोनी ने कहा था कि वो रविवार को अपने फैंस के साथ एक उत्‍साहजनक खबर शेयर करने वाले हैं। धोनी ने सस्‍पेंस खत्‍म करते हुए बताया कि वो एक बिस्‍किट ब्रांड के लिए विज्ञापन में नजर आएंगे।

धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपर-बल्‍लेबाजों में से एक माने जाते हैं। उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में भारत को आईसीसी की तीनों प्रमुख ट्रॉफियां दिलाई हैं। 2004 में अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू करने वाले धोनी ने 350 वनडे, 98 टी20 इंटरनेशनल मैच और 90 टेस्‍ट में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया और 17,266 अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए।

भले ही धोनी मैदान के अंदर और बाहर अपने शांत स्‍वभाव के लिए जाने जाते हैं, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने हाल ही में खुलासा किया था कि किस कारण वो मैदान में अपना गुस्‍सा नहीं दिखाते हैं। धोनी ने कहा था कि वो अपनी भावनाओं को काबू में रखने की कोशिश करते हैं क्‍योंकि दिन के अंत में वो भी एक इंसान ही हैं।

लिवफास्‍ट में हाल ही में बातचीत करते हुए धोनी ने कहा था कि वो पहले खुद उस खिलाड़ी की तरह सोचते हैं, जिसने खराब फील्डिंग या कैच टपकाया हो। उन्‍होंने कहा था, 'गुस्‍सा होने से मामला सुलझाने में मदद नहीं मिलती है। करीब 40,000 लोग मैदान में और टीवी पर बड़ी संख्‍या में लोग देख रहे होते हैं। मुझे कारण पता करना होता था कि गलती क्‍यों हुईं। अगर कोई खिलाड़ी मैदान पर 100 प्रतिशत चौकन्‍ना है और इसके बावजूद कैच छोड़ दे तो मुझे कोई परेशानी नहीं। मुझे यह भी देखना रहता है कि इससे पहले अभ्‍यास सत्र में उसने कितने कैच लिए हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'अगर उसे कहीं तकलीफ हो तो वो उसे सुधारने का प्रयास कर रहा है या नहीं। मैं इन सब पहलुओं पर ध्‍यान देता था न कि उसने कैच क्‍यों टपकाया। हो सकता है कि हम उस कारण मैच हार जाए, लेकिन प्रयास यही रहता था कि उसकी तरह सोच सकूं।' धोनी ने 2014 दिसंबर में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। तीन साल बाद उन्‍होंने सीमित ओवर की कप्‍तानी छोड़ दी थी। फिर 15 अगस्‍त 2020 को उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था।

एमएस धोनी अब आईपीएल 2023 में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे। यह धोनी का बतौर खिलाड़ी आखिरी सीजन हो सकता है क्‍योंकि उनकी मंशा थी कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के घरेलू फैंस के सामने अपना आखिरी मुकाबला खेले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर