क्या ब्रिटिश सरकार की सलाह पर ईसीबी ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा? हाई कमिश्नर टर्नर ने किया बड़ा खुलासा

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 22, 2021 | 13:37 IST

England tour of Pakistan 2021: क्या इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ब्रिटिश सरकार की सलाह पर पाकिस्तान दौरा रद्द किया था? अब इस संबंध में पाकिस्तान में ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने बड़ा खुलासा किया है।

England Cricket Team
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • हाल ही में ईसीबी ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया
  • इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीमों को यहां खेलना था
  • इंग्लैंड की टीमों को दौरे पर अक्टूबर में जाना था

UK High Commissioner Christian Turner on England tour of Pakistan cancellation: ब्रिटेन के पाकिस्तान स्थित उच्चायुक्त ने खुलासा किया है कि ब्रिटिश सरकार ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को सुरक्षा कारणों से अपनी पुरुष और महिला टीमों का पाकिस्तान दौरा रद्द करने की सलाह नहीं दी थी। पाकिस्तान में ब्रिटिश उच्चायुक्त क्रिस्टियन टर्नर ने कहा कि ईसीबी ने अगले महीने होने वाली टी20 श्रृंखला को रद्द करने का फैसला स्वयं किया था और वह पाकिस्तानी प्रशंसकों की निराशा को समझते हैं।

'ईसीबी ने इस तरह के निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र'

टर्नर ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में कहा, 'यह फैसला ईसीबी ने किया जो इस तरह के निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है और उसने खिलाड़ियों से जुड़ी चिंताओं के कारण यह फैसला किया।' उन्होंने कहा, 'ब्रिटिश उच्चायोग ने दौरे का समर्थन किया था और सुरक्षा आधार पर इसके खिलाफ सलाह नहीं दी थी। पाकिस्तान के लिए हमारे यात्रा परामर्श नहीं बदले हैं।'

पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बताए ये कारण

ईसीबी ने सोमवार को अपनी पुरुष और महिला टीमों का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था। इसके लिए उसने इस क्षेत्र में यात्रा को लेकर बढ़ती चिंताओं को कारण बताया था। इसके अलावा उसने यूएई में होने वाले विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की थकान को भी एक कारण बताया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर