इंग्लैंड के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद फूटा रमीज राजा का गुस्सा, कहा-ऐसे लेंगे बदला...

Ramiz Raja's reaction on ECB's Decision: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान का दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द किए जाने के निर्णय पर पीसीबी के मुखिया रमीज राजा ने जमकर भड़ास निकाली है। 

Ramiz-Raja-PCB-Chairman
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया रमीज राजा ने इंग्लैंड के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने पर दी तीखी प्रतिक्रिया
  • उन्होंने कहा, अपने वादे से मुकरा इंग्लैंड, मुश्किल वक्त में नहीं दिया साथ
  • राजा ने बताया कैसे लेंगे इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम से इस बात का बदला

लाहौर: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द करके वापस स्वदेश लौटने के फैसले का असर अन्य टीमों पर भी पड़ा है। न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने भी सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। इंग्लैंड को पाकिस्तान दौरे पर अक्टूबर में दो टी20 मुकाबले खेलने थे। वहीं इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को भी पाकिस्तान दौरे पर आना था लेकिन ईसीबी ने सोमवार को दौरा रद्द करने का ऐलान कर दिया। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के जागने का है वक्त 
ईसीबी के इस फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमीज राजा का गुस्सा फूट पड़ा। राजा ने ट्वीट करके इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर निराशा जताई और एक अन्य बयान में इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर तंज कसा। राजा ने ट्वीट करके कहा, इंग्लैंड के अपने वादे से मुकरने और क्रिकेट जगत के एक सदस्य को असफल करने के फैसले से निराशा हुई है। वो भी तब जब उनके सहयोग की उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत थी। इंशाअल्लाह हम अपना वजूद बचाने में सफल होंगे। यह पाकिस्तानी टीम के लिए नींद से जागने और दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम बनने की दिशा में आगे बढ़ने का वक्त है। जिससे कि दुनियाभर की टीमें भविष्य में उनके साथ मैच खेलने के लिए बगैर किसी बहाने के कतार लगाकर खड़ी हों। 

पीएसएल में नहीं लगता है इंग्लिश खिलाड़ियों को डर
पीसीबी अध्यक्ष ने इस बारे में एक और बयान देते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, जब पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने की बात आती है तब इंग्लैंड के खिलाड़ी खुशी-खुशी पाकिस्तान आते हैं लेकिन जब एक दल के रूप में ऐसा करने के बात आती है तो उन्हें यहां डर सताने लगता है। 

पश्चिमी देश देते हैं एक दूसरे का साथ 
राजा ने कहा इंग्लैंड का फैसला निराशाजनक है और उनसे ऐसे ही निर्णय की आशा थी क्योंकि दुर्भाग्यवश पश्चिमी देश एक दूसरे का साथ देने खड़े हो जाते हैं। सुरक्षा कारणों का हवाला देकर आप कोई भी निर्णय ले सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, गुस्सा इस बात का है कि न्यूजीलैंड की टीम पहले यहां से निकलती है और ये बात साझा किए बगैर कि उन्हें क्या खतरा था। हमारी सुरक्षा एजेंसियां जो दुनिया में सबसे बेहतरीन हैं अगर आप उनके साथ भी अपनी सूचनाएं साझा ना करें और सीधा जहाज पकड़ें और निकल जाएं तो इससे हमें धक्का लगा।

पाकिस्तान में नहीं रुकेगी क्रिकेट 
हम इनकी बातों को मानते हैं। इन्हें सिर-आंखो पर बैठाते हैं। हम दुनिया के सबसे बेहतरीन मेजबान हैं। हम जब इनके यहां जाते हैं तो क्वारंटीन में ये लोग हमारे खिलाड़ियों के साथ डांट-डपट भी करते हैं। हम ये सब सहन कर लेते हैं। लेकिन ये हमारे लिए एक सबक है कि अब हम वहीं जाएंगे जहां हमारा इंट्रेस्ट है और हमारा इंट्रेस्ट यह है कि पाकिस्तान में क्रिकेट रुकनी नहीं है। और अगर क्रिकेट जगत इस बात का ख्याल नहीं रखेगा तो किसी का फायदा नहीं है।

मुसीबत में क्रिकेट जगत एक दूसरे के काम आता है। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड पाकिस्तान दौरे पर नहीं आता है तो इसका विपरीत असर पड़ेगा। हमारी वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खतरे में पड़ सकती है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई भी पर टटोल रहे हैं उन्हें भी आगे पाकिस्तान दौरे पर आना है। ये सब एक ब्लॉक के सदस्य हैं। अब हम गिला किससे करें क्योंकि ये अपने थे। इन्होंने हमें अपना बनाकर नहीं रखा है। ये लोग यहां से निकलने के बहाने ढूंढते हैं कभी सिक्योरिटी की बात करते हैं, कभी खिलाड़ियों के डर की और कभी खिलाड़ियों की मानसिक थकान का हवाला देते हैं।  

पाकिस्तानी क्रिकेट की इकोनॉमी को करेंगे मजबूत 
उन्होंने आगे कहा, अगर हमारी क्रिकेट इकोनॉमी बड़ी होती तो वो कभी दौरा करने से इनकार नहीं करते। पाकिस्तान दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम होती तो वो हमारे खिलाफ खेलने से कभी इनकार नहीं करते। हमारे लिए यही सबक है कि हमें अपनी क्रिकेट की इकोनॉमी को और मजूबत करना है। ताकि इनका इन्ट्रेस्ट बना रहे। क्योंकि अगर खिलाड़ियों को ज्यादा पैसे मिलेंगे तो हमारी ज्यादा इज्जत होगी। इसी तरह क्रिकेट से हमारी इज्जत होगी। 

वर्ल्ड कप में भारत के साथ निशाने पर होंगी इंग्लैंड-न्यूजीलैंड की टीमें 
राजा ने आगे कहा, हमारी टीम और फैन्स इन दोनों देशों के खिलाफ अपना गुस्सा एक तरीके के साथ निकालें। हम वर्ल्डकप में जाएं तो पहले हमारे निशाने पर हमारा एक पड़ोसी मुल्क(भारत) होता था लेकिन अब भारत के साथ दो और टीमों का नाम जोड़ लें। उन्हें हम ये बताएं कि अब हम हारने वाले नहीं हैं क्योंकि आपने हमारे साथ अच्छा नहीं किया। हम इसका बदला हम मैदान-ए-जंग में लेंगे। 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले होने थे दो टी20 मैच 
इंग्लैंड की टीम 16 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आने वाली थी और उसे यहां वर्ल्ड कप से पहले दो टी20 मुकाबले रावलपिंडी में 13 और 14 अक्टूबर को खेलने थे। वहीं इंग्लैंड की महिला टीम को भी रावलपिंडी में ही 17, 19 और 21 अक्टूबर को तीन वनडे पाकिस्तान की महिला टीम के साथ खेलने थे। इंग्लैंड की महिला टीम का ये पहला पाकिस्तान दौरा होता। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर