पीसीबी को लगा दूसरा करारा झटका, इंग्लैंड ने भी रद्द किया पाकिस्तान दौरा 

England called off their tour to Pakistan: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणो से रद्द किए जाने के बाद इंग्लैंड ने भी अक्टूबर में होने वाले अपने दौरे को रद्द कर दिया है।  

Ramiz-Raja-PCB-Chairman
पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा  |  तस्वीर साभार: Twitter

लौहार: रमीज राजा के पीसीबी का अध्यक्ष बनने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट की परेशानियां खत्म होने के नाम ही नहीं ले रही है। 18 साल लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज के आगाज से ठीक पहले आतंकी हमले की आशंका और सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए दौरा रद्द कर दिया।

कीवी टीम के इस निर्णय का असर अब अन्य देशों पर भी पड़ रहा है। सोमवार रात इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी टीम का आगामी पाकिस्तान दौर रद्द करने का फैसला किया है। इंग्लैंड की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमों को पाकिस्तान दौरे पर अक्टूबर में आना था लेकिन अब ये दौरा नहीं होगा। 

ईसीबी ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा, गत दो सीजन में पीसीबी द्वारा ईसीबी को मिला सहयोग दोनों के बीच मजबूत दोस्ती का परिचायक रहा है। दौरा रद्द करने के निर्णय का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर जो असर होगा उसके लिए हम उनसे माफी मांगते हैं। हम साल 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने के अपने मौजूदा निर्णय पर कायम रहेंगे। 

ईसीबी ने कहा, हम जानते हैं कि पाकिस्तान की यात्रा को लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं। अगर हम दौरा करने की दिशा में आगे बढ़ते हैं तो उसका असर पिछले दो साल से कोरोना की पांबदियों के साथ खेल रहे खिलाड़ियों पर दबाव और बढ़ेगा। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर