हमेशा भारत की आलोचना करने वाले वॉन अब इंग्लैंड को लताड़ने पर हुए मजबूर, गुस्से में दिया ये बयान

Michael Vaughan slams England cricket team: आए दिन टीम इंडिया की आलोचना में मस्त रहने वाले पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद जमकर लताड़ा है।

Michael Vaughan and Joe Root
माइकल वॉन और जो रूट (Instagram/AP) 
मुख्य बातें
  • माइकल वॉन के सुर बदले, लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड की टीम पर बरसे
  • आए दिन टीम इंडिया की आलोचना करने वाले माइकल वॉन ने अपनी ही टीम को लगाई लताड़
  • लॉर्ड्स टेस्ट में भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद वॉन भी सन्न हैं

Michael Vaughan lashes out on England cricket team: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन टीम इंडिया और भारतीय खिलाड़ियों के उन आलोचकों में से हैं जो कोई उनकी आलोचना करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। कप्तान विराट कोहली का आउट होना हो या फिर भारत की किसी पिच पर तीखी प्रतिक्रिया देना, सोशल मीडिया पर वो हमेशा टीम इंडिया की आलोचना को लेकर ट्रोल होते भी आए हैं। लेकिन अब धीरे-धीरे उनको ऐसे मौके कम ही मिल पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर हराने के बाद अब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ उसी की जमीन पर हावी है। लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद अब वॉन के सुर भी बदल गए हैं।

माइकल वॉन ने कोशिश तो काफी की लेकिन लॉर्ड्स टेस्ट में भारत के खिलाफ 151 रनों से मिली हार उनको पच नहीं रही है। कुछ समय तक तो वो शांत रहे लेकिन अब एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलकर इंग्लैंड की टीम पर अपनी भड़ास निकाल दी है। भारतीय टीम के खिलाफ कुछ कहने को उनके पास था भी नहीं, इसलिए इस पूर्व बड़बोले कप्तान ने अपनी टीम पर जमकर निशाना साधा है।

जो रूट की आलोचना, रणनीति की ऐसे उड़ाई खिल्ली

इंग्लैंड की पूरी टीम में जिस एक खिलाड़ी को लेकर उनके फैंस व पूर्व दिग्गज गर्व कर रहे थे, माइकल वॉन उसी खिलाड़ी पर बरस पड़े हैं। माइकल वॉन ने पहली पारी में शानदार शतक जड़ने वाले कप्तान जो रूट की रणनीति की खिल्ली उड़ाई और इंग्लैंड की हालत पर तरस खाते दिखे। उन्होंने कहा, "जसप्रीत बुमराह जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब रिषभ पंत के मुकाबले बाउंड्री पर ज्यादा फील्डर थे। ऐसा कैसे हो सकता है जब आपके पास जो रूट और जेम्स एंडरसन जैसे खिलाड़ी हैं जो 100 से ऊपर टेस्ट मैच खेल चुके हैं।"

बाउंसर की प्लानिंग फ्लॉप हुई

जब दूसरी पारी में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह खूंटा गाड़कर पिच पर खड़े हो गए थे, तब इंग्लैंड की टीम ने उनको बाउंसर्स मारकर डराने की कोशिश शुरू की लेकिन ये रणनीति बैकफायर कर गई। इस पर वॉन ने कहा, "हर तरफ बाउंड्री जा रही थी। मुझे नहीं पता कि वे (इंग्लैंड के खिलाड़ी) सोच क्या रहे थे। जब आप दबाव में होते हैं तो सबसे अच्छी रणनीति होती है कि चीजों को सामान्य और शांत रखा जाए। आप पुछल्ले बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे, स्टंप के ऊपर गेंद मारो, ना की उसको शॉर्ट और वाइड रखो।"

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम (ट्रेंट ब्रिज) में खेला गया था और वहां भी भारतीय टीम इंग्लैंड पर हावी दिखी थी। बारिश ने मैच पूरा नहीं होने दिया वर्ना वहां भी भारत की जीत निश्चित लग रही थी। खैर भारत ने दूसरे टेस्ट में भड़ास निकालते हुए इसे जीता और अब वे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुके हैं। तीसरा टेस्ट 25 अगस्त को हेडिंग्ले में शुरू होगा, अगर भारत ने वहां जीत हासिल की तो कम से कम इंग्लैंड इस सीरीज को जीत नहीं सकती, ज्यादा से ज्यादा ड्रॉ के सपने देख सकती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर