ENG vs SA: स्टोक्स और फॉक्स के शतकों से इंग्लैंड ने द.अफ्रीका के खिलाफ मजबूती हासिल की

England vs South Africa 2nd Test: इंग्लैंड और द.अफ्रीका के बीच मैनचेस्टर में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और मध्यक्रम के बल्लेबाज बेन फॉक्स ने शानदार शतकीय पारियां खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

Ben Stokes against South Africa
बेन् स्टोक्स का शतक  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा 2022
  • दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स के शतक
  • इंग्लैंड की टीम ने मजबूती हासिल की

ENG vs SA 2nd Test Day 2 Highlights: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (103) और विकेटकीपर बेन फॉक्स (नाबाद 113) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 173 रन की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को नौ विकेट पर 415 रन पर पहली पारी घोषित कर दी। इसके बाद दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 23 रन बना लिए थे। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 151 रन पर सिमट गयी थी जिससे इंग्लैंड की कुल बढ़त 264 रन की हो गयी है।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 111 रन से की थी और टीम ने पहले सत्र में जॉनी बेयरस्टो (49) और सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली (38) का विकेट गंवाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। दोनों को एनरिच नॉर्किया (82 रन पर तीन विकेट) ने चलता किया।नोर्किया ने इसके बाद स्टोक्स और फॉक्स को भी परेशान किया लेकिन उन्हें किस्मत का साथ नहीं मिला।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने दूसरे सत्र में दोनों छोर से स्पिन गेंदबाजों केशव महाराज (22.4 ओवर में 78 रन पर दो विकेट) और साइमन हार्मर (23 ओवर में 73 रन पर एक विकेट) का इस्तेमाल किया। ये गेंदबाज रन रोकने में सफल रहे लेकिन विकेट नहीं चटका सके जिससे स्टोक्स और फॉक्स को क्रीज पर नजरें जमाने का मौका मिला गया।

स्टोक्स ने दिन के आखिरी सत्र में पारी के 88वें ओवर में कागिसो रबाडा(110 रन पर दो विकेट) की गेंद पर एक रन लेकर टेस्ट करियर का अपना 12वां शतक पूरा किया। वह हालांकि अपनी इस शानदार पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके और रबाडा की गेंद पर एल्गर को कैच थमा बैठे। उन्होंने 163 गेंद की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाये।

स्टुअर्ट ब्रॉड (21) और ओली रोबिनसन (17) ने इसके बाद फॉक्स का अच्छा साथ दिया। फॉक्स ने पारी के 102वें ओवर में नोर्किया के खिलाफ चौका जड़कर टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया। उन्होंने 217 गेंद की नाबाद पारी में नौ चौके लगाये। दसवें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच ने चौका लगाकर टीम के स्कोर को 400 के पार पहुंचाया लेकिन महाराज की गेंद पर उनके आउट होते ही टीम ने पारी घोषित कर दी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर