IPL 2021: भारत के इन 6 शहरों में होगा आईपीएल का आयोजन, मुंबई में भी लिस्ट में शामिल

Indian Premier League 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का आयोजन भारत के 6 शहरों में होगा। मुंबई में भी इस लिस्ट में शामिल है।

IPL 2021
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का आगाज अप्रैल में होना है
  • वेन्यूज को लेकर काफी समय से चर्चा जारी है
  • पिछले साल IPL का आयोजन दुबई में हुआ था

पिछल हफ्ते आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी, जिसके बाद से टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। पिछले साल आईपीएल यूएई में आयोजित हुआ था, लेकिन इस मर्तबा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत में ही लीग कराने का फैसला किया है। अब एक अहम खबर सामने आ रही है कि बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन के आयोजन के लिए 6 शहरों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिसमें मुंबई का नाम भी शामिल है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामला बढ़ने से मुंबई की मेजबानी पर सस्पेंस था।  

इन 6 शहरों में होगा आईपीएल का आयोजन 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2021 का आयोजन मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली और बेंगलुरु। हालांकि, मुंबई में मैच का आयोजन अलग होगा। यहां आईपीएल के मुकाबले बंद दरवाजों के अंदर खेले जाएंगे। मैच देखने के लिए स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं होंगे। वहीं, अन्य शहरों में दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाजत होगी, लेकिन पूरी क्षमत में नहीं। चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली और बेंगलुरु में सिर्फ 50 फीसद दर्शक ही स्टेडियम में आकर मैच देख पाएंगे। वैसे बीसीसीाई ने अभी आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी है।

फ्रेंचाइजी को अभी सूचित नहीं किया गया 

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली को आयोजन स्थल की लिस्ट में हाल ही में शामिल किया गया है। ऐसा  हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में चल रहे मसलों के कारण हुआ है। हालांकि, सभी आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी को अभी तक छह शॉर्टलिस्टेड शहरों के बारे में सूचित नहीं किया गया है। कुछ फ्रेंचाइजी यह देखने के लिए इंतजार कर रही हैं कि बीसीसीआई छह शहरों में बायो-सिक्योर बबर कैसे ऑर्गेनाइज करेगा। वहीं, कुछ अभी इस विचार को लेकर उत्सुक नहीं हैं।मालूम हो कि आईपीएल 2020 यूएई में तीन जगहों (अबू धाबी, शारजाह और दुबई) पर आयोजित किया गया था।

कब से शुरू होगा आईपीएल 2021?

गौरतलब है कि इन दिनों भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमें का आखिरी टेस्ट 4 मार्च से शुरू होगा। इसके बाद दोनों टीमें 5 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी। भारत और इंग्लैंड की सीरीज 28 मार्च को खत्म होगी, जिसके बाद खिलाड़ियों को कुछ ब्रेक दिया जाएगा और फिर आईपीएल शुरू होगा। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आईपीएल की शुरुआत अप्रैल के दूसरे हफ्ते से हो सकती है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में उम्मीद जताई गई है कि टूर्नामेंट 11 अप्रैल से शुरू होकर 6 जून तक चलेगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर