BCB ने बदला अपना फैसला, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर को कोच के बजाय इस पद पर किया नियुक्‍त

BCB appointed Sridharan Sriram: भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को बीसीबी ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप तक के लिए राष्‍ट्रीय टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्‍त किया। पहले खबरें थी कि उन्‍हें कोच बनाया जा रहा है, लेकिन इस पर सफाई दी गई।

Sridharan Sriram
श्रीधरन श्रीराम 
मुख्य बातें
  • बीसीबी ने श्रीधरन श्रीराम को तकनीकी सलाहकार बनाया
  • श्रीधरन श्रीराम टी20 वर्ल्‍ड कप तक इस पद पर बने रहेंगे
  • श्रीधरन श्रीराम एशिया कप से बांग्‍लादेश के साथ काम करेंगे

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप तक राष्ट्रीय टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने हालांकि इन खबरों को खारिज किया है कि श्रीराम को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया गया है।

हसन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, 'हमने श्रीराम का नाम तय किया है और वह 21 अगस्त को यहां आएगा। वह तकनीकी सलाहकार के रूप में आ रहा है। वह टी20 विश्व कप तक काम करने के लिए यहां आ रहा है।' टी20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक किया जाएगा।

बीसीबी के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 46 वर्षीय श्रीराम के ऑस्ट्रेलियाई टीम और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ लंबे कोचिंग अनुभव ने बोर्ड को प्रभावित किया कि वह उन्हें संक्षिप्त कार्यकाल के लिए चुना। हसन ने कहा, 'उसे अपने साथ जोड़ने के दौरान हमने कुछ बातों पर विचार किया था। एक उसकी आईपीएल में संलिप्तता है और साथ ही हम किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते थे जो उच्च स्तर के टी20 क्रिकेट में शामिल हो और जिसके पास अनुभव हो। विश्व कप भी ऑस्ट्रेलिया में है और उसने लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया में काम किया है। इन दो कारणों से उन्हें तकनीकी सलाहकार के रूप में शामिल किया गया।'

श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच आठ एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन-गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया। श्रीराम ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन के नेतृत्व में काम किया। उन्हें 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई थी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने हाल ही में उस पद से इस्तीफा दे दिया था।

हसन ने हालांकि कहा कि श्रीराम के दीर्घकालिक कार्यकाल पर फैसला अगले सप्ताह शुरू होने वाले एशिया कप में उनके प्रदर्शन का आकलन करने के बाद किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'हमें श्रीराम को एशिया कप में देखना होगा और फिर प्रदर्शन के हिसाब से फैसला करना होगा कि हम उन्हें रखेंगे या किसी और की तलाश करेंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर