सोशल मीडिया पर जानिए विराट कोहली के नाम के साथ क्यों ट्रेंड कर रहा है 1000 डेज?

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक जड़े 1000 दिन हो गए हैं। सोशल मीडिया पर 1000 days विराट कोहली के साथ ट्रेंड कर रहा है।

Virat-Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • 22 नवंबर 2019 को विराट कोहली ने जड़ा था आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय शतक
  • 1000 दिन से जारी है विराट कोहली का शतकों का सूखा
  • सोशल मीडिया पर प्रशंसक गिर रहे हैं इंतजार के दिन

नई दिल्ली: भारतीय टीम एक तरफ जहां जिंबाब्वे के साथ वनडे सीरीज में दो-दो हाथ कर रही है। वहीं दूसरी तरफ खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों परिवार के साथ वक्त गुजारते हुए एशिया कप की तैयारी में जुटे हैं। हाल ही में उनका जिम में वर्कआउट करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। लेकिन शुक्रवार को अचानक सोशल मीडिया में विराट कोहली का नाम 1000 के साथ वायरल होने लगा। शुरुआत में फैन्स को समझ में नहीं आया कि ऐसा क्यों हो रहा है लेकिन थोड़ी देर बाद तस्वीर साफ हो गई। 

1000 दिन से जारी है शतक का सूखा
विराट कोहली और 1000 के बीच सीधा संबंध यह था कि विराट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़े 1000 दिन शुक्रवार को हो गए। विराट ने आखिरी शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के इडेन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट के दौरान जड़ा था। उसके बाद से अबतक विराट किसी भी फॉर्मेट में सैकड़ा नहीं जड़ सके हैं। फैन्स को पिछले 1 हजार दिनों से अपने हीरे के तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने का इंतजार है। 

मौजूदा दौर के खिलाड़ियों में अब भी हैं शतकवीर
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके विराट 1 हजार दिन लंबे शतकीय सूखे के बाद भी मौजूदा दौर में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं। वो सचिन तेंदुलकर(100) और रिकी पॉन्टिंग(71) के बाद सर्वकालिक सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर काबिज हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक भी शतक और जड़ते ही विराट पॉन्टिंग की बराबरी पर आ जाएंगे। 

बर्मी आर्मी को मिला करारा जवाब
इस बहज में जब इंग्लैंड के क्रिकेट फैन्स का क्लब बर्मी आर्मी उतरा तो विराट के फैन्स ने उन्हें करारा जवाब दिया। बर्मी आर्मी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 1000 डेज ट्वीट किया तो उन्हें जवाब मिला कि इंग्लैंड की टीम को भारत में किसी भी फॉर्मेट में सीरीज जीते हुए 3532 दिन हो गए हैं। ऐसे में विराट की आलोचना करने वाले बैकफुट पर नजर आने लगे।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर