पूर्व कीवी खिलाड़ी ने किया आईपीएल को दो महीने की विंडो दिए जाने का समर्थन 

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने आईपीएल को 2 महीने की विंडो आईसीसी के फ्यूचर टेस्ट प्रोग्राम सायकल में दिए जाने का समर्थन किया है।

IPL-Trophy
आईपीएल ट्रॉफी( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • स्कॉट स्टाइरिस ने आईसीसी द्वारा जारी एफटीपी में आईपीएल की विंडो को बढ़ाए जाने का समर्थन किया है
  • स्टाइरिस का मानना है कि अपेक्षा से धीमी गति से हो रहा है आईपीएल विंडो का विस्तार
  • सभी देश के खिलाड़ियों को एक जगह खेलने की होनी चाहिए छूट

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने शुक्रवार को आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम में आईपीएल विंडो को बढ़ाकर दो महीने किए जाने का समर्थन किया है। इससे पूरी दुनिया के क्रिकेट खिलाड़ियों को दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में खेलने में मदद मिलेगी। 

आईसीसी ने बुधवार को साल 2023 से 2027 के चक्र के लिए  फ्यूचर टूर प्रोग्राम जारी किया। कार्यक्रम के मुताबिक इस दौरान टीमें कुल 777 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगी जिसमें 173 टेस्ट, 281 वनडे और 323 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलेंगी। मौजूदा सायकल में इन मैचों की संख्या 694 थी। 

सही है आईपीएल का विस्तार होना
ऐसे में स्टाइरिस ने कहा, मुझे अच्छी तरह याद है कि 10 साल पहले ऐसी बात होती थी कि हर सीजन आईपीएल में चार पांच दिन बढ़ते जाएंगे और ये तीन महीने का हो जाएगा। अब हम वहां पहुंचने वाले हैं। हमारा इस बारे में जो आकलन था उससे ज्यादा वक्त आईपीएल को वहां तक पहुंचने में लगेगा और मुझे लगता है कि ये सही भी है।

दुनियाभर के खिलाड़ियों को मिले इसमें खेलने की अनुमति
मुझे लगता है कि ये बात केंद्र बिंदु बन जाएगी कि आप पूरी दुनिया के खिलाड़ियों को बगैर किसी मसले और राष्ट्रीयता से परे एक साथ खेलने की अनुमति दें। मुझे नहीं लगता है कि ये कोई बुरी बात है। मैं दस साल पहले भी इसके पक्ष में था और आज भी हूं। 

वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर अभी नहीं सोचा
स्टाइरिस ने मौजूदा एफटीपी में भारत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के आपस में और अधिक क्रिकेट खेलने के बारे में कहा, इन तीनों टीमों की वजह से क्रिकेट को पैसा कमाने में मदद मिल रही है। स्टाइरिस ने वनडे क्रिकेट के भविष्य पर अपनी राय रखते हुए कहा, यह मुश्किल है लेकिन मैंने इसके बारे में ज्यादा माथा पच्ची नहीं की है क्योंकि मुझे वनडे क्रिकेट में मजा आता है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर